इंदौर में कोरोना का कहर, 227 नए पॉजिटिव केस, चार संक्रमित मरीजों की मौत

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 05:27 PM IST
  • इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3069 हो गई है. कोविड 19 से मरने वालों की संख्या 353 हो गई है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर. इंदौर में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. स्थिति भयावह होती जा रही है. रोजाना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसके अलावा मौत की दर भी तेज़ी से बढ़ रही है. शुक्रवार को जारी आंकड़े में 227 लोग संक्रमित पाए गए. इसके अलावा चार लोगों की कोरोना से मौत हो गई.

लगातार संक्रमित मरीजों के साथ मौत की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. शुक्रवार की रिपोर्ट के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 3059 तक पहुंच गई है. इसके अलावा मौत का आंकड़ा 353 पहुंच चुका है. अभी तक हुए जांच रिपोर्ट में 2984 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. 

शहर से कुल 3238 सैंपल की जांच की गई थी जिनमें से 2265 सैंपल लिए गए हैं. शुक्रवार को शहर से 54 मरीजों को स्वस्थ घोषित करते हुए अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

डिस्चार्ज हुए 54 मरीजों को सीएमओ को ने 14 दिनों तक अपने घर में आइसोलेट रहते हुए लोगों से दूरी बनाकर रहने कहा है ताकि पूरी तरह से वो स्वस्थ हो सकें. सीएमओ ने यह निर्देश जिले में बढ़ रहे रिपीट केस के चलते दिया है.

रिपीट केस की संख्या अधिक ना हो इसलिए स्वस्थ हुए मरीजों को भी एहतियात बरते जाने के निर्देश दिए जा रहे हैं. साथ ही उन्हें आइसोलेट व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देशित किया जा रहा है. इससे संक्रमण पर कुछ हद तक अंकुश लगाया जा सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें