इंदौर: सीएमएचओ कार्यालय के तीन कर्मचारियों के कोरोना की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 08:46 PM IST
  • कार्यालय के कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप डाटा एंट्री महिला कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी लगातार कर्मचारी कर रहे थे काम, काम के बोझ के तले दबे हुए थे कर्मचारी, नहीं मिला अवकाश.
फाइल फोटो

इंदौर। सीएमएचओ ऑफिस में भी तीन कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया. यह तीनों कर्मचारी लगातार काम के बोझ के नीचे दबे हुए थे. तीनों कर्मचारियों के पॉजिटिव आने से अन्य कर्मचारी दहशत में है. यह तीनों कर्मचारी लगातार लोगों के संपर्क में बने हुए थे.इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 3 कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण दिखे जिसके बाद तीनों ने अपनी जांच करवाई. बुधवार को आई रिपोर्ट में तीनों ही कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए.जिसके बाद तीनों ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया. साथ ही उन्होंने इसकी सूचना अपने अन्य कर्मचारियों सहित संबंधित अधिकारियों को भी दी. साथ ही प्रशासन को भी इसकी सूचना देकर उन्होंने घर में आइसोलेट रहते हुए इलाज किए जाने की जानकारी दी.बता दें कि तीनों कर्मचारियों में दो महिलाएं जबकि एक पुरुष है. पुरुष कर्मचारी एपिडेमियोलॉजिस्ट है.

 तीनों ही कर्मचारी विगत कई माह से लगातार काम कर रहे थे. काम के बोझ के तले तीनों दबे हुए थे. इन्होंने अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र भी दिया हुआ था.बावजूद इसके काम की अधिकता के चलते इन्हें अवकाश नहीं दिया गया. लगातार काम करने के चलते उनका स्वास्थ्य खराब हो गया. विगत 2 या 3 दिनों से हालत खराब होते देख तीनों ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी.

 

जानकारी मिलते ही अधिकारियों ने कोरोना की जांच किए जाने का निर्देश दिया. बुधवार को तीनों कर्मचारियों की जांच की गई जिसमें तीनों ही कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई.इसके बाद तीनों ने खुद को आइसोलेट कर लिया. साथ ही अन्य कर्मचारियों को भी कोरोना की जांच किए जाने की सलाह दी. संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों में भय है.सभी कर्मचारियों ने कोरोना की जांच के लिए आवेदन कर दिया है.

 

लगातार लोगों के संपर्क में थी महिला कर्मचारी

दो महिला कर्मचारियों में एक डाटा एंट्री का काम करती थी. जिसके चलते महिला से मिलने जुलने वालों की संख्या काफी अधिक थी. सभी प्रमुख व्यक्तियों के संपर्क में महिला आई हुई थी.महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी डरे हुए हैं.इन सभी को उच्चाधिकारियों ने जांच कराए जाने का निर्देश दिया है. गुरुवार को सीएमएचओ के अन्य कर्मचारियों की भी कोरोना की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें