इंदौर में BSF के आवासीय परिसर तक पहुंचा कोरोना, 25 जवान संक्रमित

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 12:52 PM IST
एमपी के इंदौर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के जिले में 618 संक्रमित मामले सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना बीएसएफ के आवासीय परिसर तक पहुंच गया. शहर में 25 से अधिक बीएसएफ जवान संक्रमित मिले हैं.
इंदौर में BSF के आवासीय परिसर तक पहुंचा कोरोना, 25 जवान संक्रमित

इंदौर (भाषा). मइंदौर में लगातार कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शहर में कोरोना वायरस सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आवासीय परिसर तक पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में जिले में 25 जवानों समेत 618 नए संक्रमित मिले हैं. कोरोना वायरस प्रदेश में सबसे अधिक इंदौर में पिछली लहर में फैला था. उस दौरान मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के 1,56,151 मरीज मिले हैं, जिनमें से 1,397 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान मिले 618 नये मरीजों में बीएसएफ के स्थानीय परिसर के 25 जवान शामिल हैं. हालांकि, इन जवानों में महामारी के लक्षण नहीं हैं.

Sulli Deals ऐप बनाने वाले ओंकारेश्वर ठाकुर को दिल्ली पुलिस ने इंदौर से किया गिरफ्तार

सीएमएचओ ने बताया कि बीएसएफ के संक्रमित जवानों को शहर में कोविड-19 के मरीजों के लिए बनाए गए देखभाल केंद्र में रखा गया है और उनकी हालत ठीक है.

उन्होंने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर इस देखभाल केंद्र में कोरोना वायरस के 1,200 संक्रमितों को भर्ती किया जा सकता है. इसके साथ ही, स्थानीय अस्पतालों में महामारी के मरीजों के लिए 10,000 बिस्तर तैयार किए जा सकते हैं.

बहरहाल, उन्होंने बताया कि अभी ज्यादातर संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है और वे पृथक-वास में इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे हैं.

इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इंदौर में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के 1,56,151 मरीज मिले हैं, जिनमें से 1,397 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें