गाय ने दिया दो मुंह वाले बछड़े को जन्म, देखने को उमड़ी भीड़, चमत्कार मानकर कर रहें पूजा

Somya Sri, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 10:50 AM IST
  • इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के भागीरथपुरा इलाके में एक माली के घर अद्भुत बछड़े ने जन्म लिया है. गाय ने दो मुंह वाले बछड़े को जन्म दिया है. बछड़े के 4 आंख, 2 मुंह और 2 कान हैं. बछड़ा दोनों मुंह से दूध पीता है. लोगों ने इस मामले को पूरी तरह से आस्था से जोड़ दिया है. लोग बछड़े को चमत्कार मानकर पूजा कर रहे हैं. गांव वालों का कहना है कि सैकड़ो बछड़े के जन्म के बाद एक अनूठा बछड़ा जन्म लेता है.
गाय ने दिया दो मुंह वाले बछड़े को जन्म, देखने को उमड़ी भीड़, चमत्कार मानकर कर रहें पूजा. (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इंदौर: इंदौर में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला है. इंदौर में एक गाय ने दो मुंह वाला बछड़ा जन्म दिया है. गाय के इस बच्चे के 4 आंख, 2 मुंह और 2 कान है. बछड़ा दोनों ही मुंह से दूध पीता है. इस बछड़े के जन्म के बाद से ही लोग काफी हैरान हैं. जैसे जैसे लोगों को दो मुंह वाले बछड़े के बारे में पता चल रहा है वे वैसे ही उसे देखने के लिए पहुंच जा रहे हैं. आलम ये है कि बछड़े को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के भागीरथपुरा इलाके में रहने वाले माली प्रेमचंद के घर से ये अद्भुत मामला सामने आया है.

दो मुंह वाला बछड़ा है अद्भुत

प्रेमचंद बताते हैं कि बछड़ा बिल्कुल सामान्य है. बस इसके दो मुंह हैं. लेकिन, लोग इसे काफी असामान्य मान रहे हैं. यही कारण है प्रति रोज बछड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. वहीं प्रेमचंद की पत्नी इसे एक चमत्कार मानती हैं. उनका मानना है कि सैकड़ों बछड़े के जन्म के बाद एक अनूठा बछड़ा जन्म लेता हैं. वो काफी खुश हैं कि उनके घर बछड़ा जन्म लिया है. बछड़े को चमत्कार मान कर वो प्रतिरोज उसकी पूजा भी कर रही हैं.

ईमानदारी की मिसाल: ऑटो ड्राइवर सलीम ने रोहित को लौटाया जेवर, कागजों से भरा बैग

चमत्कार मान का कर रहें लोग पूजा

जानकारी के मुताबिक गांव वाले भी प्रति दिन बछड़े की पूजा कर रहे है. प्रेमचंद का कहना है कि लोगों ने इस मामले को पूरी तरह से आस्था से जोड़ दिया है. यही कारण है कि घर पर अब लोगों का जमावड़ा लगा रहता है. लोगों का आना जाना भी बराबर हो गया है. इधर लोगों का कहना है कि ऐसा नजारा दुर्लभ है इसलिए बछड़े को देखने के लिए भीड़ उमड़ेगी ही. लोगों का कहना है कि गली चौराहे या सड़कों पर ऐसे बछड़े सैकड़ों में एक देखने को मिलते हैं. दो मुंह के साथ बछड़े का जन्म लेना एक अद्भुत बात है. गांव वालों का कहना है कि वे इसी वजह से बछड़े की पूजा कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें