इंदौर: युवती की हत्या कर फरार चल रहे 2 बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Sep 2020, 7:26 PM IST
  • इंदौर क्राइम ब्रांच टीम ने सुपारी लेकर युवती की हत्या करने के दो आरोपी 9 महीने बाद गिरफ्तार किया है. उज्जैन पुलिस द्वारा इन पर 5-5 हजार का इनाम भी घोषित किया था. हिंदूवादी नेता पर युवती पत्नी को तलाक देकर उससे शादी करने के लिए दबाव बना रही थी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर| क्राइम ब्रांच टीम ने सुपारी लेकर युवती की हत्या करने के दो आरोपी 9 महीने बाद गिरफ्तार किया है. उज्जैन के एक हिंदूवादी नेता व एक ढाबा संचालक ने एक लाख की सुपारी देकर युवती की हत्या कराई थी. आरोपियों ने युवती को मैजिक गाड़ी से कुचलकर मार डाला था. तब से ये दोनों फरार चल रहे थे. उज्जैन पुलिस द्वारा इन पर 5-5 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

बताया जा रहा है कि 15 नवंबर 2019 को भागीरथपुरा की रहने वाली युवती की चिंतामन बायपास पर मैजिक से टक्कर होने से मौत हो गई थी. युवती ने हिंदूवादी नेता और ढाबा संचालक सुखविंदर सिंह खनूजा पर रेप का भी आरोप लगाया था. हालांकि, सुखविंदर इस केस में बरी हो गया था. इसके बाद युवती उस पर शादी का दबाव डाल रही थी. इस वजह से उसे सुखविंदर ने युवती की हत्या की साजिश रची.

घटना से 20 दिन पहले आरोपी उसके ढाबे पर बैठकर शराब पी रहे थे. उसने उनसे बात की और 20 हजार रुपए एडवांस दिए. 15 नवंबर को खनूजा ने युवती से बात कर उसे ढ़ाबे पर बुलाया. प्लानिंग के तहत ढ़ाबे से 100 मीटर की दूरी पर वाहिद, भोला और समीर मैजिक लेकर खड़े थे. कुछ ही दूरी पर संजय और उमा रैकी के लिए बाइक से खड़े थे.

जैसे ही युवती ऑटो से उतरी, उमा के इशारा करते ही वाहिद ने मैजिक गाड़ी दौड़ा दी. मैजिक ड्रावर युवती को कुचलते हुए निकल गया. दिखावे के लिए खनूजा युवती को अस्पताल लेकर पहुंचा. टक्कर के बाद फुटेज में मैजिक इंदौर की दिखी तो पुलिस ने शंका के आधार पर मामले की जांच शुरू की और पूरा खुलासा हो गया. इसके बाद पुलिस ने चालक वाहिद और खनूजा को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था. अन्य आरोपी फरार चल रहे थे.

फरार दोनों आरोपी इंदौर में रहकर फरारी काट रहे थे. आरोपियों को आगे की पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच ने उज्जैन पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने बताया कि हिंदूवादी नेता पर युवती पत्नी को तलाक देकर उससे शादी करने के लिए दबाव बना रही थी.

क्राइम ब्रांच इंदौर ने गांधीनगर क्षेत्र से पंकज उर्फ पवन उर्फ भोला शर्मा और संजय उर्फ संजू बंगर को गिरफ्तार किया है. आरोपी पंकज के खिलाफ पहले से ही डकैती की योजना, हत्या, गंभीर मारपीट, आबकारी अधिनियम, आर्म्स एक्ट सहित 8 से ज्यादा केस दर्ज हैं. आरोपी संजय के

खिलाफ भी हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट और डकैती की योजना के 3 मामले पंजीकृत हैं.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें