इंदौर का डॉक्टर हिमाचल में बना रहा था नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 12:28 PM IST
  • आरोपी डॉक्टर विनय त्रिपाठी के पास से 16 बॉक्स में 400 नकली वॉयल की भी बरामदगी हुई है. जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि वह बीते एक साल से कांगड़ा में सूरजपुर स्थित फॉर्मुलेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चला रहा था. डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रेमडेसिविर इंजेक्शन का स्टॉक किसी एक व्यक्ति के पास है. वह इंदौर में सप्लाई करने वाला है. इस पर टीम ने पड़ताल के बाद त्रिपाठी को पकड़ा.
आरोपी विनय त्रिपाठी बिना लाइसेंस के रेमडेसिविर इंजेक्शन बना रहा था. (प्रतिकात्मक फोटो)

इंदौर- देश में कोरोना के सेकेंड वेब का कहर जारी है. देश के कई हिस्सों से कोरोना वैक्सीन की कमी की खबर आ रही है. इस बीच इंजेक्शन की कालाबाजारी का एक बड़ा मामला सामने आया है. इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. डॉक्टर पर आरोप है कि वह हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की अपनी कंपनी में बिना लाइसेंस के रेमडेसिविर इंजेक्शन बना रहा था.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी डॉक्टर विनय त्रिपाठी के पास से 16 बॉक्स में 400 नकली वॉयल की भी बरामदगी हुई है. जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि वह बीते एक साल से कांगड़ा में सूरजपुर स्थित फॉर्मुलेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चला रहा था. डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रेमडेसिविर इंजेक्शन का स्टॉक किसी एक व्यक्ति के पास है. वह इंदौर में सप्लाई करने वाला है. इस पर टीम ने पड़ताल के बाद त्रिपाठी को पकड़ा.

शिवराज सरकार के मंत्री के बिगड़े बोल-जिनकी उम्र हो जाती है,उन्हें मरना पड़ता है…

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी विनय त्रिपाठी ने दिसंबर 2020 को कंपनी के मैनेजर पिंटू कुमार के माध्यम से जिला कांगड़ा के एडिशनल ड्रग कंट्रोलर धर्मशाला के पास इंजेक्शन के उत्पादन के लिए अनुमति मांगी थी. लेकिन, अथॉरिटी ने कंपनी को इसके उत्पादन की अनुमति नहीं दी थी. उसके बाद से ही आरोपी विनय की कंपनी पैंटाजोल टेबलेट्स का उत्पादन कर रही थी.

इंदौर सर्राफा बाजार में सोना व चांदी फिसली, क्या है आज का मंडी भाव

इंदौर : क्रिकेट खेलने के दौरान विवाद में युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

लॉकडाउन पर CM शिवराज का बड़ा बयान, कहा- MP में यही है आखिरी विकल्प

अगर आप भी अनचाहे SMS से हैं परेशान तो रोकने के लिए करना होगा यह काम

कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों को भी बना रहा शिकार, नहीं निकलने दें घर से बाहर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें