चूड़ी वाले की पिटाई के बाद इंदौर में रची जा रही थी दंगे की साजिश, चार अरेस्ट

Somya Sri, Last updated: Sun, 29th Aug 2021, 10:49 AM IST
  • इंदौर में चूड़ी वाले की पिटाई के बाद दंगा भड़काने की साजिश रची जा रही थी. सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर कुछ लोग शहर का माहौल खराब करने की साजिश रच रहे थे. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है.
इंदौर पुलिस (फाइल फोटो) 

इंदौर. इंदौर में दंगे भड़काने की साजिश रचने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है. इंदौर में चूड़ी वाले की पिटाई मामले के बाद कुछ लोग शहर का माहौल खराब करने के लिए दंगों की साजिश रच रहे थे. सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर भड़काऊ संदेश फैलाए जा रहे थे. पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है जो शहर में अलग-अलग जगह रहते हैं लेकिन सोशल मीडिया के जरिए जुड़े हुए थे. 

मध्यप्रदेश पुलिस को काफी समय से खुफिया सूत्रों द्वारा लगातार जानकारी मिल रही थी कि कई लोग चूड़ी वाले कि पिटाई के बाद शहर की हवा खराब करने की साजिश रच रहे है. चूड़ी वाले की पिटाई मामले को दंगे में बदलने की साजिश चल रही थी. मामले को सांप्रदायिक रंग देकर बदले की भावना से भड़काऊ मैसेज सोशल मीडिया के जरिए फैलाए जा रहे थे. बता दें कि हाल ही में एक चूड़ी वाले की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद जिसके बाद बाद अचानक रात के वक़्त तमाम संगठनों से जुड़े लोग कोतवाली थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया था. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया था. साथ ही भीड़ को एकत्रित करने वाले लोगों चिन्हित कर कार्रवाई भी की थी.

इंदौर के लिए नई सौगात, अब हर दिन इस तारीख से ग्वालियर के लिए सीधी फ्लाइट

चूड़ी वाले के समर्थन में जुटी भीड़ के खिलाफ एक संगठन ने कार्रवाई करने की मांग भी की थी. जिसके चलते संगठन से जुड़े लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होकर डीआईजी को ज्ञापन सौंपा था. इसी दौरान पुलिस को सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला कि कुछ लोग शहर का माहौल खराब करने की साजिश रच रहे है. भड़काऊ संदेश कुछ ग्रुप में प्रसारित किए जा रहे है. जिसके चलते पुलिस ने लगातार सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाई और मॉनिटरिंग तेज कर दी. 

पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो कई सुराग हाथ लगे. जिसके चलते पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला आरोपी गोरेला तकनीकी पर घटना को अंजाम देने वाले थे. गोरेल्ला तकनीकी का मतलब एक वक़्त में एक स्थान पर वारदात करना और जब तक पुलिस मौके पर पहुंचे तब तक दूसरे स्थान को चिन्हित कर वारदात कर गायब हो जाना.

Bank Holiday September 2021: निपटा लें अपना सारा काम, सितंबर में इस दिन रहेंगे बैंक बंद

पुलिस ने चार आरोपियों को शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास मिले मोबाइल फोन में कई ऐसे संदेश मिले हैं जो शहर में माहौल बिगाड़ सकते हैं. अरेस्ट किए गए लोग किस संगठन से ताल्लुख रखते हैं अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. साथ इनके साथ और कौन-कौन इस साजिश में शामिल है इसकी जांच चल रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें