इंदौर हीरा चोरी मामलाः पुलिस छापेमारी में दो आरोपी अरेस्ट, 55 हीरे बरामद

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 1:43 PM IST
इंदौर में हीरा चोरी मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से 55 हीरे के साथ 2 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपियों पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है. 
इंदौर हीरा चोरी मामलाः पुलिस छापेमारी में दो आरोपी अरेस्ट, 55 हीरे बरामद

इंदौर (वार्ता). एमपी के इंदौर में कुछ दिनों पहले हुई हीरों की चोरी के मामले में एमपी पुलिस ने लगातार छापेमारी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से छापेमारी में 55 हीरें और 2 मोबाइल फोन जब्त किए हैं. जानकारी अनुसार, इन हीरों की कीमत करीब 3 लाख 51 हजार 200 रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने हीरे बेचने के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. इस दौरान पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की बात कबूल कर ली.

पति विक्की से मिलने पहुंची कैटरीना, डाइट न बिगड़े इसलिए शेफ को भी बुलाया इंदौर

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) निमिष अग्रवाल ने बताया कि गुप्त सूचना पर अशोक सिंह निवासी गुणावाद, सदलपुर जिला धार और विक्रम सिंधिया निवासी कृष्णापुरी, चंदननगर इंदौर को गिरफ्तार किया है. परदेशीपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार दोनों आरोपियों की तलाशी लेने पर इनके पास से 55 हीरा और 2 मोबाइल फोन जब्त किए हैं. बरामद हीरों की कीमत करीब 3 लाख 51 हजार 200 रूपए बताई जा रही है. दोनों के विरुद्ध अपराध शाखा ने चोरी (आईपीसी की धारा 379) और माइनिंग एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है.

पुलिस उपायुक्त ने बताया आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में इनके पास हीरे की खरीदी-विक्रय का वैध लाइसेंस होना नहीं पाया गया है. आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर यह हीरे गरियाबंद, छत्तीसगढ़ से चोरी करना कबूल किया है. हीरों को बेचने की फिराख में घूमते पुलिस गिरफ्त में आये दोनों आरोपियो से पुलिस अन्य चोरियो के बारे में पूछताछ कर रही है. साथ ही पुलिस और किन-किन लोगों को पूर्व मे हीरें बेचें हैं के संबध में भी पूछताछ कर रही है. बताया गया है कि अन्य आरोपियों के नाम सामने आने पर उनके विरूद्ध भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें