इंदौर DM का आदेश- अब कंटेनमेंट जोन में कोरोना वैक्सीनेशन पर भी पाबंदी

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 9:46 PM IST
  • इंदौर डीएम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की अभी कंटेनमेंट जोन से वैक्सीनेशन लेने जाने की किसी को इजाजत नही दी जाएगी. मेडिकल इमरजेंसी और मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये जरूरी सेवाएं अंदर जा सकती हैं.
इंदौर डीएम ने कन्टेनमेंट जोन का किया दौरा .

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में गुरुवार को जिला प्रशासन, निगम और पुलिस विभाग के आला अधिकारी शहर के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने शहर के अलग - अलग इलाको जाकर कोरोना कर्फ्यू के पालन के लिए नागरिकों को प्रेरित भी किया.

 

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया और निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने सुबह शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया एवं कैंटोनमेंट एरिया के निरीक्षण के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाएं जैसे पेयजल, दूध, मेडिसिन व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए .

इंदौर में जल संकट, बर्तनों के साथ महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन

 

मीडिया से बात कर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में जिला प्रशासन एवं निगम प्रशासन की टीम द्वारा लगातार संक्रमित क्षेत्रों का वार्ड स्तरीय संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है. सर्वे के दौरान अधिकांश संक्रमित क्षेत्रों एवं कंटेनमेंट क्षेत्र में रहवासियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है और संक्रमण की दर भी कम हो रही है. वही उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में कंटेनमेंट क्षेत्र पहले के मुकाबले कम हुए है .

 

इंदौर: कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट वालों को जबरन भेज रहे कोविड केयर सेंटर,जानें डिटेल

हालांकि उन्होंने मीडिया द्वारा वैक्सीनेशन की छूट को लेकर किए गए सवाल के जबाव में कहा कि जो कंटेनमेंट क्षेत्र बन जाएंगे वहां से कोई वैक्सीनेशन के लिए नही जा पाएगा लेकिन मेडिकल इमरजेंसी और मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये सर्विसेज अंदर जा सकती हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें