इंदौर: ब्लैकमेलिंग का नया तरीका, इंस्टाग्राम से खरीदे युवतियों के न्यूड वीडियो, फिर...

Somya Sri, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 1:16 PM IST
इंदौर पुलिस ने ऐसे 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जो इंस्टाग्राम से युवतियों की न्यूड फोटो और वीडियो खरीदा करते थे. वे उन फोटो-वीडियो का इस्तेमाल कर लड़कों को वीडियो कॉल करते. फिर वीडियो में लड़के से गंदा काम करा स्क्रीन रिकॉर्ड कर उसे ब्लैकमेल करते. पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों ने ब्लैकमेलिंग के जरिए अबतक लाखो रुपये कमा लिए हैं.
इंस्टाग्राम से खरीदे लड़कियों के न्यूड वीडियो.

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां चार लड़के इंस्टाग्राम से युवतियों की न्यूड फोटो और वीडियो खरीदते थे. वे इन वीडियो फोटो का इस्तेमाल कर इंस्टाग्राम पर उत्साही लड़को को वीडियो कॉल करते. वीडियो कॉल में फिर वही न्यूड वीडियो फोटो दिखाया करते और लड़कों से गंदा काम कराते. इस दौरान आरोपी स्क्रीन रिकॉर्ड कर लेते और फिर पीड़ितों व्यक्तियों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे वसुलते. फिलहाल चारों आरोपी लड़कों को गिरफ्तार कर रिमांड पर पूछताछ के लिए भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक इस घिनौनी करतूत के लिए चारों युवक एयरटेल का सिम यूज करते थे. साथ ही वे एक सिम ज्यादा दिनों तक नहीं यूज करते. ज्यादा से ज्यादा वे एक सिम 7 दिनों तक चलातें. फिर नया सिम खरीद लेते. इस दौरान वे अपने पुराने व्हाट्सएप को डिलीट कर देते. उसका सारा डाटा भी उड़ा देते और फिर नया व्हाट्सएप इंस्टॉल कर लेते. पुलिस ने बताया कि अबतक ऐसे मामले झारखंड के जामताड़ा और हरियाणा के मेवात से आया करते थे. इंदौर से पहली बार ऐसी खबर आई है. पुलिस ने बताया कि इंदौर के 200 से ज्यादा युवक ऐसी घिनौनी कार्यों में लिप्त है. पुलिस सभी का पता लगा रही है. आरोपित मोनू पुत्र बाबूलाल, संदीप पुत्र राधेश्याम, सचिन पुत्र घनश्याम, अमन पुत्र श्रीपालसिंह को गुरुवार दोपहर कोर्ट पेश किया गया.

इंदौर में AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता के चेहरे पर पोती कालिख, दरगाह पर चादर चढ़ाने गए थे वारिस पठान

पुलिस ने बताया कि आरोपी इंस्टाग्राम पर बनी विभिन्न फर्जी आइडी से ही लड़कियों के न्यूड वीडियो खरीद लेते थे. वहीं सभी आरोपी इस कार्य को अंजाम देने के लिए इंस्टाग्राम पर लड़की के नाम से फेक आईडी बनाया करते थे. फिर कुछ लड़कों से दोस्ती कर उन्हें उत्साहित करके वीडियो कॉल करते. वीडियो कॉल में वही खरीदे गए न्यूड फोटो और न्यूड वीडियो दिखाते. इस दौरान वे स्क्रीन रिकॉर्डर ऑन कर सभी वीडियो को रिकॉर्ड कर लेते. बाद में आरोपी पीड़ित व्यक्तियों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसा वसूल लेते.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें