मरीज ने डॉक्टर को दिखाई धूम 4, एक किलो पीतल पकड़ाकर ठगा 40 तोला सोना, 11 लाख कैश

Swati Gautam, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 7:15 PM IST
  • मध्य प्रदेश के इंदौर में ठगों ने एक डॉक्टर को रिलीज से पहले ही धूम 4 दिखा दी. बात यहां फिल्म की नहीं, अनोखी ठगी की हो रही है जिसमें एक डॉक्टर को लाखों रुपयों का सोना और 11 लाख रुपये कैश पीतल के बदले देना पड़ गया. जब तक डॉक्टर को सबकुछ समझ आया, तब तक काफी देर हो चुकी थी.
मरीज बनकर की डॉक्टर से ठगी, 1 किलो पीतल देकर ले गए 40 तोला सोना और 11 लाख कैश. file photo

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक डॉक्टर को मरीज बनकर आए ठगों ने रिलीज होने से पहले ही धूम 4 दिखा दी. दरअसल यहां बात फिल्म की नहीं, उस ठगी के अंदाज की हो रही है जिसे एक पढ़ा लिखा डॉक्टर भी नहीं पकड़ पाया और चुपचाप अपना लाखों का सोना और 11 लाख कैश पीतल के बदले ठगों को पकड़ा दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. तलाश भी शुरू कर दी गई है. आइए पढ़ते हैं शातिर ठगी की फुल स्टोरी.

गौरतलब है कि राज महल कॉलोनी में रहने वाले डॉ. गणेश उदासी ने पुलिस ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है और बताया कि कुछ समय पहले कुछ ठग मरीज बनाकर उनके पास तीन युवक आए थे. इनमें से एक ने डॉक्टर से बीमार होने की बात कही. डॉक्टर को फंसाने के लिए वे तीन दिन तक लगातार क्लिनिक पर आते रहे. विश्वास जमाने के बाद एक ठग ने डॉक्टर से कहा कि उनके पास पुराने जेवरात हैं, उनको पैसे की जरूरत है. आप बिकवा दीजिए. डॉक्टर ने कहा कि मैं अपने जानकार के पास बिकवा दूंगा.

इंदौर: दिवाली पर बिजली कर्मचारियों को तोहफा, 5 हजार से ज्यादा कर्मियों का वेतन बढ़ा

इस बीच डॉक्टर के मन में भी लालच आया और उसने कहा कि तुम्हें कितने पैसे की जरूरत है तो मैं दे देता हूं. ठगों ने डॉक्टर के पास कुछ सोने के गहने गिरवी रखवा दिए बदले में डॉक्टर ने अपने घर में रखा 40 तोला सोना और 11 लाख नकदी ठगों के हाथों में थमा दिए. डॉक्टर को उन अंजान लोगों पर विश्वास होने लगा था इसलिए बिना कुछ सोचे समझे डॉक्टर ने सोना और पैसे उन्हें दे दिए. इसी के साथ ठग अपनी चाल में कामयाब हो गए और सारा माल लेकर वहां से फरार हो गए.

डॉक्टर को ठगी का शिकार होने की भनक लगी तो उन्होंने ठगों द्वारा दिए गए सोने के जेवरों की जांच कराई. जांच में वह सोना नहीं पीतल का निकला. टीआई का कहना है कि आरोपियों ने पीतल के जेवरात पर सोने की पाॅलिश कर रखी थी, इसीलिए डॉक्टर भी ठगी का शिकार हो गए. यह लोग कौन थे और कहा से आए थे यह मालूम नहीं हो पाया है पुलिस फिलहाल जांच में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें