सावधान! इंदौर में लड़कियों के नाम से फर्जी ID बनाकर पैसे ऐंठने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 अरेस्ट

Swati Gautam, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 5:43 PM IST
  • मध्य प्रदेश के इंदौर में एक गैंग सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लड़कियों के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर अमीर युवकों से अश्लील वीडियो चैट करता फिर की रिकॉर्डिंग कर उसे वायरल करने की धमकी देकर पैसे हड़पते थे. पुलिस ने 4 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है.
online fraud (file photo)

इंदौर. आजकल सोशल मीडिया के द्वारा ऑनलाइन अपराध इतने बढ़ गए हैं कि शातिर घर बैठे सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर लोगों से लाखों रुपए हड़प लेते हैं या साइबर ठगी कर लेते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से आया है जहां लड़कों का एक गैंग सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लड़कियों के नाम से फर्जी अकाउंट बनाता था. फिर अमीर युवकों को फंसाकर उनसे अश्लील चैट और वीडियो कॉल करते थे. उनकी रिकॉर्डिंग कर यह गिरोह लड़कों को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठते थे. पुलिस ने गिरोह के 4 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है.

इंदौर पुलिस ने जो गिरोह का भंडाफोड़ किया है उसमें जिन चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है उनमें मोनू (20), संदीप (20), सचिन (24) और अमन (24) का नाम शामिल है. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सम्पत उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि चारों आरोपी इंदौर के स्कीम नंबर 54 क्षेत्र की एक इमारत के फ्लैट से पकड़े गए हैं. चारों युवक शिवपुरी के मूल निवासी हैं और इंदौर में रहकर गिरोह चला रहे थे. उन्होंने आगे बताया कि चारों आरोपियों के कब्जे से नौ मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं और मामले की विस्तृत जांच जारी है.

अजब-गजब: बैलों की मौत के बाद किसान ने चार हजार लोगों को दिया मृत्यु भोज

इंदौर में गिरफ्तार आरोपियों का यह गिरोह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर युवतियों के नाम से कई फर्जी अकाउंट चला रहे थे. इन अकाउंट पर वे आर्थिक रूप से मजबूत पुरुषों को ही अपने जाल में फंसते और युवती बनाकर उन्हें झांसे में लेते थे. गिरफ्तार चारों युवक सोशल मीडिया पर खुद को युवतियों के रूप में पेश करते हुए पुरुषों से अश्लील चैट तथा वीडियो कॉल करते थे और टेक्नॉलजी की मदद से इसकी रिकॉर्डिंग कर लेते थे. फिर आरोपी उस रिकॉर्डिंग को पुरुषों के रिश्तेदारों और परिचितों को भेजने की धमकी देकर उनसे पैसे वसूलते थे. पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने कम से कम 100 लोगों को जाल में फंसाते हुए उनसे कुल 10 लाख रुपये ऐंठे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें