इंदौर: झमाझम बारिश से इंदौर हुआ पानी- पानी, गर्मी और उमस से शहर को मिली राहत

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 10:05 PM IST
  • इंदौर. देर रात हुई झमाझम बारिश में लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दी. सितंबर माह के अंत तक बारिश का स्तर 45 इंच तक पहुंचने के पूरे आसार दिखाई दे रहे है. पूरे प्रदेश में थम रहे मानसून के पांव अब कुछ इलाकों में उमस और धूप की स्थिति को बढ़ावा दे रहे हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर| इंदौर में दिनभर बादलों से बरसी तेज धूप और उमस से जहां लोग भीषण गर्मी से बुरी तरीके से परेशान थे तो वहीं देर रात हुई झमाझम बारिश में लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दी. देर रात शुरू हुई रिमझिम बारिश ने धीरे धीरे तेज बारिश का रूप ले लिया. जिसके चलते क्षेत्र में लगभग 44.7 इंच पानी गिर गया.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सितंबर माह के अंत तक बारिश का स्तर 45 इंच तक पहुंचने के पूरे आसार दिखाई दे रहे है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अब तक इंदौर में औसतन 34 इंच बारिश हो चुकी है. 22 अगस्त से लेकर 22 सितंबर तक एक माह के बीच में लगभग 11 इंच पानी ज्यादा गिर चुका है. उधर राजस्थान के रास्ते मानसून के धीरे-धीरे समाप्त होने के भी आसार नजर आने लगे हैं.

इंदौर: अमीर बनने के चक्कर में चुना एटीएम से चोरी करने का रास्ता

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में थम रहे मानसून के पांव अब कुछ इलाकों में उमस और धूप की स्थिति को बढ़ावा दे रहे हैं. उधर सितंबर महा में हो रही बरसात से सोयाबीन किसानों के माथे पर बल पड़ रहे हैं. किसानों का कहना है कि जून माह में उन्होंने सोयाबीन की बुवाई की थी जो अब पक कर तैयार हो गई है. ऐसे में अब जब कि फसल काटने का समय आ रहा है तो बरसात होने से उनकी फसल बर्बाद होने की संभावना से वह खासे परेशान हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें