इंदौर हनी ट्रैप मामले में दुष्कर्म की शिकायत के बाद जिला कोर्ट ने जारी किया समन

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 1:15 PM IST
  • हनी ट्रैप मामले में इंदौर नगर निगम के निलंबित इंजीनियर हरभजन सिंह को जिला अदालत ने बालात्कार के मामले में नोटिस भेजा है. 
हनी ट्रैप मामले में इंदैर जिला कोर्ट ने इंदौर नगर निगम के निलंबित इंजीनियर हरभजन सिंह को भेजा नोचिस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर. हनी ट्रैप मामले में इंदौर के सेंट्रल जेल में बंद एक महिला ने जेल प्रशासन की सहायता से पुलिस में इंदौर नगर निगम के निलंबित इंजीनियर हरभजन सिंह के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की थी. मामले में अपर एवं सत्र न्यायाधीश (ADJ-1) दीपक गुप्ता की अदालत ने आरोपी को नोटिस भेजा है. बता दें कि यह मामला पहले मजिस्ट्रेट कोर्ट में गया था जहां महिला की याचिका खारिज कर दी गई थी. 

अदालत की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी हरभजन ने उसे शहर के एक होटल में बुलाया और महिला के साथ दुष्कर्म किया. मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद महिला को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया. मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश करने के बाद अदालत ने पीड़ित को मेडिकल जांच के लिए भेजा और मामले से जुड़े होटल के रिकॉर्ड और अन्य सबूत भी मांगे.

MP सीएम शिवराज सिंह चौहान का ऐलान एक जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल

अतिरिक्त लोक अभियोजक अभिजीत सिंह राठौर ने कहा कि मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा मामले को खारिज कर दिया था. इसके बाद पीड़िता ने सेशन कोर्ट में अपनी अर्जी दी थी. एडीजे-1 दीपक गुप्ता के तहत अदालत ने अर्जी स्वीकार कर ली और इस महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी हरभजन के खिलाफ समन जारी किया. 

सितंबर 2019 में इंदौर नगर निगम के तत्कालीन अधीक्षक अभियंता हरभजन सिंह ने पलासिया थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ महिलाएं अश्लील वीडियो के नाम पर उन्हें ब्लैकमेल कर 3 करोड़ रुपये की मांग की थी. यह मामला काफी सुर्खियों में भी रहा था. पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार मामले से पर्दा उठाया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें