इंदौर में बंद हुई सिटी बसे तो शहर में बढ़ गई साइकिल की डिमांड

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 01:40 PM IST
  • देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बाद केंद्र सरकार ने अनलॉक 3 जारी किया है. इसके बाद लगी कई पाबंदियों से आमजन को राहत दी है. लेकिन एमपी के इंदौर में लगातार कोविड 19 के चलते सिटी बसे बंद है. जिसके चलते अब शहर में साइकिलों की डिमांड बढ़ने व्यापारियों की मौज हो गई है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर में इन दिनों कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिसके तलते मध्यप्रदेश शासन ने अभी भी कई पाबंदियाँ लगा रखी है. इंदौर सहित कई शहरों में सिटी बसें पूरी तरह से बंद है। बसों का संचालन बंद होने से शहर में साइकिलों की डिमांड तेज हो गई है. व्यापारियों ने बताया कि लॉकडाउन के पहले हम रोज 100 साइकिल बेच रहे थे तो अब 125 से 130 बिक रहीं हैं.

दरअसल कोरोना के चलतेे बीआटीएस पर आई बसों का आवागमन बंद है, लेकिन लाेग यहां सुबह-शाम फिटनेस बनाते जरूर नजर आने लगे हैं. कोई साइकिल चलाता है तो कोई वॉक करता है. कोरोना काल में साइकिल के बिजनेस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही हैल.

साइकिल डीलरों की माने तो अनलॉक के बाद शहर में साइकिल बिक्री 25 से 30 फीसदी बढ़ गई है. लॉकडाउन के पहले हम रोज 100 साइकिल बेच रहे थे तो अब 125 से 130 बिक रहीं हैं. इसमें 70% साइकिलें हाई रेंज यानी 5000 रु. से अधिक वाली बिकीं. 10 हजार से अधिक कीमत वाली साइकिल 5 डीलर बेचते हैं. इनमें से कुछ के यहां तो साइकिल ही खत्म हो चुकी हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें