28 मई तक किराना और फल-सब्जी की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें फल-सब्जी कहां से खरीदें

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 2:53 PM IST
  • इंदौर जिला प्रशासन ने प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन ने जनता कर्फ्यू को और सख्त करने का फैसला किया है. अब किराना, ग्रासोरी की दुकानों और फल-सब्जी की बिक्री पर 28 मई तक प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसको लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने धारा-144 के तहत आदेश जारी किया हैं.
28 मई तक किराना और फल-सब्जी की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें फल-सब्जी कहां से खरीदें, प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन ने जनता कर्फ्यू को और सख्त करने का फैसला किया है. अब किराना, ग्रासोरी की दुकानों और फल-सब्जी की बिक्री पर 28 मई तक पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दौरान सिर्फ चोइथराम और निरंजनपुर फल और सब्जी मंडियों के अलावा सभी हाट-बजार बंद रहेंगे.

इसको लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने धारा-144 के तहत आदेश जारी किया. इससे पहले के किराना दुकानों और सब्जी मंडियों पर लागू सारे आदेश वापस ले लिए गए हैं. अब के नए आदेश के अनुसार बिग बास्केट और बिग बाजार जैसे अन्य एजेंसिया पहले की तरह ही किराना और ग्रोसरी का सामान घर डिलीवरी करती रहेगी. 

होम डिलीवरी सामान लाने वाले वाहनों से दो कर्मचारी के साथ की जा सकेगी. सामान होम डिलीवरी करने वाले के पास पहचान पत्र होना चाहिए है. डिलीवरी का समय सुबह 6 से शाम 5 तक है. दूध का घर-घर वितरण करने के लिए सुबह 9 बजे तक और शाम 5 से 7 बजे तक का समय तय किया गया है. दूध डेयरी से दूध बांटा जा रहा है तो डेयरी के शटर आधे बंद रहेंगे.

आपको बता दें कि इंदौर जिले में 29 मई तक जनता कर्फ्यू लगा हुआ है. इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं. घर से बिना काम के बाहर निकल रहे हैं.जिसको देखते हुए यह नए आदेश जारी किया गया है.

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें