इंदौर में तेजी से फैल रहा कोरोना, रोकथाम के लिए जनता कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 11:09 AM IST
  • इंदौर कोरोना संक्रमण के मामले में पहले पायदान पर है. यहाँ कुल एक्टिव केस की संख्या 12,278 है. शहर में संक्रमण के खतरे को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में जनता कर्फ्यू को और आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है. इस बारे में कलेक्टर मनीष सिंह ने जानकारी दी है.
इंदौर में तेजी से फैल रहा कोरोना, रोकथाम के लिए जनता कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला

इंदौर. प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर कोरोना संक्रमण के मामले में पहले पायदान पर है. पिछले 24 घंटे में यहाँ कोरोना के 1,811 नए केस मिले है. रफ्तार से बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए जिले में लॉकडाउन यानी जनता कर्फ्यू को और बढ़ाने का तय किया गया है. कलेक्टर मनीष सिंह के अनुसार क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद यह निर्णय किया गया है. इस दौरान शहर में पहले की तरह ही आगे भी सख्त पाबंदियां जारी रहेगी. साथ ही लोगों को भी कड़ाई के साथ नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

प्रदेश में लॉकडाउन के बढ़ने के बाद भी लोगों के घर से बाहर आने पर प्रतिबंध जारी रहेगा. किराना स्टोर एवं सब्जी की दुकानों को 12 बजे तक ही खोला जा सकेगा. इंडस्ट्री भी पहले की तरह ही खुली होंगी. इसके अलावा मेडिकल इमरजेंसी के लिए छूट रहेगी. बता दें कि जिला प्रशासन ने शुक्रवार 7 मई तक के लिए शहर में जनता कर्फ्यू के आदेश दिए थे. लेकिन सरकार की ओर से घोषित वीकेंड लॉकडाउन में शनिवार 8 मई और रविवार 9 मई को भी शहर में बंदी रहेगी. जिसके अनुसार इंदौर में 10 मई की सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू यानी लॉकडाउन रहेगा.

कोरोना काल में ऑक्सीजन, बेड और दवाई खोजने में ये सभी वेबसाइट कर सकती है आपकी मदद

प्रदेश में बीते 24 घंटे में 12,400 कोरोना के नए मामले सामने आए है. जिसके साथ ही राज्य में एक्टिव केस की संख्या 90,796 हो गई है. वहीं आर्थिक राजधानी इंदौर में कोविड एक्टिव केस की संख्या 12,278 तक पहुंच गई है. अभी तक शहर के 1,139 लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके है. वहीं 2135 संक्रमित लोग बीते 24 घंटे में स्वस्थ हुए है. जिसे मिलाकर कुल 97,423 लोग अब तक इस वायरस से ठीक हो चुके है.

कोरोना काल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हेल्दी डाइट संग अपनाएं ये तरीके, मिलेगा फायदा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें