इंदौर: प्लॉट किराए पर देने का ऑफर ठुकराने पर कर दी हत्या

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 12:41 PM IST
  • प्लॉट के लिए शाह को कई बार मनाने की कोशिश की, असफल होने पर दोस्तों के साथ कर दी हत्या. पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पत्नी के बयान को शाह के रिश्तेदार मान रहे संदिग्ध.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर। किराए पर प्लॉट का आफर ठुकराने पर कुछ युवकों ने दोस्त के साथ मिलकर रिटायर इंजीनियर की हत्या कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ज्ञात हो कि रिटायर्ड इंजीनियर और मनोरमागंज में हॉस्टल चलाने वाले अजय शाह की हत्या में एक आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद यह खुलासा हुआ है.

प्लॉट हड़पने के लिए ही उनकी हत्या की गई. मुख्य आरोपी विवेक उर्फ भय्यू शाह के परिवार का भरोसेमंद था. उसने प्लॉट के लिए शाह को कई बार मनाने की कोशिश की, असफल हुआ तो हत्या के लिए दोस्तों की गैंग बनाई.

मृतक की पत्नी अंजलि ने पुलिस को बताया कि भय्यू ने प्लॉट किराए पर देने का ऑफर दिया, फिर उसने ग्राहक लाने की बात कही. शाह ने उसे जब साफ इनकार कर दिया तो दुःखी होकर उसने हत्या की साजिश रची.

बुधवार शाम 5 बजे वह दो लोगों के साथ कमरा देखने आया. इसके बाद वह शाह के साथ ऊपर के कमरे में गया. जहां उसने शाह की हत्या कर दी. फिर एक घंटे बाद नीचे आया और बताया कि कमरा जम गया है, बस गाड़ी में सामान आने वाला है. बयाना देने की बात भी कही.

भय्यू के साथ पति शाह को वापस नहीं आने पर पत्नी ने अपनी बेटी शीतल को पिता को बुलाने के लिए ऊपर भेजा, जिस पर शीतल ऊपर के कई कमरों में खोजबीन कर वापस लौट आई. तीसरी बार छत पर ढूंढ़ने पहुंची शीतल को भय्यू के साथ आए दो युवकों ने तकिए से मुंह दबाकर बेहोश कर दिया. इसके बाद से वहां से फरार हो गए.

शाह की पत्नी ने बताया कि कई बार फोन ट्राई करने के बाद जब फोन नहीं लगा तो पत्नी खुद ऊपर छत पर पहुंची जहां शीतल को बेहोश देख अवाक रह गयी. इसके बाद पति को ढूंढ़ने लगी. जहां पति की लाश पड़ी थी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद शाह के स्थानीय रिश्तेदार एकत्र हो गए. उन्हें शीतल के बयान संदिग्ध लग रहे हैं. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें