इंदौर: धोखाधड़ी कर जमीनों को गैरकानूनी तरीके से बेचने वाला भू-माफिया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 8:39 PM IST
  • इंदौर में प्रशासन ने मजदूर पंचायत गृह निर्माण सहकारी संस्था के संचालक और सदस्यों के खिलाफ शिकायत की थी कि इन्होंने धोखाधड़ी करके सोसाइटी की जमीनें गैरकानूनी तौर पर बेच दी है. पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 
इंदौर में मजदूर पंचायत गृह निर्माण सहकारी संस्था का संचालक गैरकानूनी तौर पर जमीनें बेचने का आरोपर में गिरफ्तार.

इंदौर में कुछ समय पहले प्रशासन ने मजदूर पंचायत गृह निर्माण सहकारी संस्था के खिलाफ शिकायत की थी कि इन्होंने धोखाधड़ी करके सोसाइटी की जमीनें गैरकानूनी तौर पर बेच दी है. पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. आरोपियों में से संचालक मंडल प्रमुख दीपेश वोरा भी फरार था जिसे पुलिस लगातार फ़ॉलोअप कर रही थी. लेकिन किसी न किसी वजह से पुलिस को सफलता नहीं मिल पा रही थी.

बुधवार को पुलिस की एसआईटी टीम ने दीपेश वोरा को ट्रैक आउट कर महाराष्ट्र के धूलिया से गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ इंदौर के खजराना थाने में दो एफआईआर दर्ज हैं, फिलहाल पुलिस जांचकर आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड निकाल रही है. अपराधी षड्यंत्र को रचने में उसके साले की भी महत्वपूर्ण भूमिका है.

इंदौर में पिछले एक घंटे से हो रही है तेज बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

पुलिस की लगातार कोशिशों की वजह से सरकार और जनता को करोड़ों का चुना लगाने वाले दीपेश वोरा को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. मजदूर पंचायत ग्रह निर्माण सहकारी संस्था के उपाध्यक्ष रहे दीपेश वोरा की गिरफ्तारी के बाद अब जल्दी ही दीपक मद्दा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने तलाश तेज कर दी है.मोबाइल लोकेशन के आधार पर मिली सूचना के बाद जैसे ही पुलिस ठिकाने पर पहुंची आरोपी ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. 

इंदौर के इस परिवार ने मृत सदस्य की बॉडी को रिसर्च के लिए किया दान

आरोपी के खिलाफ 17 फरवरी को एसडीएम अक्षय मरकाम की शिकायत पर मामले में प्रकरण दर्ज किया गया था. दीपेश ने उपाध्यक्ष रहते हुए मजदूर पंचायत गृह निर्माण सहकारी संस्था में करोड़ों की जमीन की धोखाधड़ी की थी. वह भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भी काफी नजदीकी बताया जाता हैं. वही एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि दीपेश से मिली जानकारी के बाद अब पुलिस जल्दी ही दीपक मद्दा तक भी पहुंचेगी. उसके बारे में दीपेश से कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें