इंदौर: मध्यप्रदेश में डीआरआई की बड़ी कार्रवाई, 1 क्विंटल 733 किलो गांजा हुआ जब्त

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 04:55 PM IST
  • मध्यप्रदेश में हाल ही में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई ) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 1,733 किलो का गांजा जब्त किया है. जिसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये आंके जा रही है.
भोपाल के बाहरी इलाके में 1,733.43 किलो गांजा जब्त

इंदौर. मध्यप्रदेश में हाल ही में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई ) ने विशेष सूचना के तहत की गई कार्रवाई में शुक्रवार की रात को भोपाल के बाहरी इलाके में 1,733.43 किलो गांजा जब्त किया. जिसकी कीमत बाजार में करीब 3.5 करोड़ रुपये है. मध्यप्रदेश में हुई यह सबसे बड़ी कार्रवाई में से एक है. डीआरआई इंदौर और भोपाल के अधिकारियों ने ट्रांसस्ट्रोय टोल नाका के पास एक कंटेनर ट्रक को रोका, जांच करने पर इसमें गांजा के 788 पैकेज मिले. वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर उत्तर प्रदेश का था और यह आंध्र प्रदेश से आ रहा था. गांजा छिपाने के लिए ट्रक के कंटेनर को खाली ड्रमों से भर दिया गया था.

वहीं, डीआरआई के अधिकारियों के अनुसार इस गांजे को उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था.  इस ट्रक को एनडीपीएस यानी नारकोटिक ड्रग्स एवं साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट, 1985 के तहत जब्त कर लिया गया है. इतने बड़े पैमाने में मिले गांजे से इलाके के आस-पास के लोग काफी हैरान हैं. इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कोरोना के बीच इंदौर में होने जा रही 'इंडियाज बैकयार्ड अल्ट्रा' रेस.

वहीं, इससे पहले डीआरआई इंदौर और भोपाल के अधिकारियों ने नरसिंहपुर पुलिस की मदद से एक कार्रवाई के दौरान 117 किलो चरस (हशीश) जब्त किया था, जिसकी तस्करी नेपाल से की जा रही थी. इस मामले में दो वाहनों और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बता दें, इस साल मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या में चरस और गांजा बरामद हुए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें