इंदौर: मंत्री विजय शाह ने मंच पर बनवाई शेविंग,60 हजार की दी नगद राशि

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 10:16 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के मिशन को साकार करने के लिए मध्यप्रदेश में केबिनेट मंत्री विजय शाह ने अनोखा तरीका निकाला है. एक कार्यक्रम में मंच पर युवक को बुलवाकर पहले तो शेविंग बनवाी फिर उसे खुद का रोजगार खोलने के लिए 60 हजार रूपए दे दिए.
मंत्री विजय शाह

कैबिनेट मंत्री विजय शाह गुलाई माल के दौरेी गए तो उन्होंने मंच पर एक युवक के साथ ग्रामीणों को सरप्राइज कर दिया. मंत्री ने युवक को माइक से नाम लेकर मंच पर बुला लिया और शेविंग करवा ली. मंत्री विजय शाह ने खुश होकर युवक को सैलून खोलने के लिए 60 हजार रुपए नगद थमा दिए.

दरअसल वनमंत्री विजय शाह जब क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे तो मंच से युवक रोहिदास का नाम लेकर बुलाया और कहा मेरी कटिंग-शेविंग कर दो. युवक कार्यक्रम छोड़ घर गया ओर औजार लेकर मंच पर ही मंत्री की कटिंग-शेविंग कर दी. मंत्री ने तत्काल उसे 50 हजार रुपए नए औजार, क्रीम, ब्रश, फर्नीचर आदि सामान तथा 10 हजार रुपए नकद दिए. 500 रुपए का इनाम भी अलग से दिया. मंत्री ने रोहिदास से कहा अब आत्मनिर्भर बनकर दिखाना. और भी कोई परेशानी हो तो बता देना.

 

मंत्री शाह ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि वे खुद का कोई भी छोटा-मोटा व्यापार करें, लेकिन बेरोजगार न रहें. सब्जी, कपड़े, चूड़ी, जूते-चप्पल आदि बाजारों में बेचो. 10 हजार रुपए बैंक से हम दिलवाएंगे. आपको मूल रकम ही जमा कराना है, ब्याज सरकार देगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें