इंदौर: नाबालिग को घर में बंधक बनाकर दुष्कर्म, प्रेग्नेंट हुई तो कराया गर्भपात

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 08:52 AM IST
  • इंदौर. परिजनों ने 16 साल की किशोरी को एक सहेली के संपर्क में पढ़ने के लिए भेजा था. मकान मालकिन का लड़का कई वर्षों तक करता रहा किशोरी के साथ दुष्कर्म.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर। इंदौर के मालवीय नगर में नाबालिग किशोरी के साथ एक युवक द्वारा जबरन दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. नाबालिग बच्ची को घर में बंधक बनाकर कई वर्षों से आरोपी शारीरिक शोषण कर रहा था.

प्रेग्नेंट होने पर किशोरी के शारीरिक शोषण का मामला प्रकाश में आया जिसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने में दी. जहां पुलिस ने मामले की छानबीन करने के बाद पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

दरअसल 16 साल की नाबालिग किशोरी को परिजनों ने अपनी एक सहेली के घर पढ़ने के लिए रखा था. जहां सहेली ने किशोरी को एक कमरा किराए पर दिलवा दिया. इसके बाद मकान मालकिन के बेटे द्वारा किशोरी का शारीरिक शोषण किया जाने लगा. 2 वर्षों से लगातार मकान मालकिन कमलाबाई के बेटे पंकज द्वारा घर में बंधक बनाकर शोषण किया जा रहा था.

इंदौर: कोचिंग संचालक की गंदी करतूत, जानकर रह जाएंगे दंग

इस दौरान किशोरी गर्भवती हो गई जिसके बाद एक निजी अस्पताल में किशोरी का गर्भपात करवाया गया. किशोरी गर्भपात करने के लिए तैयार नहीं थी लेकिन मकान मालकिन और उसके बेटे द्वारा डरा धमका कर उसका गर्भपात कराया गया. लगभग 2 वर्षों तक मकान मालकिन के बेटे पंकज द्वारा उसका शारीरिक शोषण किया जाता रहा.

लोक लाज के डर से वह किसी से कुछ भी नहीं कह पा रही थी. घरवालों से भी वह कुछ भी बताने में असमर्थ थी. गर्भवती होने के बाद इसकी सूचना घरवालों को हुई जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की. पुलिस ने आरोपी को पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें