इंदौर: फुटपाथ पर सोती रही माँ, 4 साल के बच्चे को उठा ले गए बदमाश

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 04:46 PM IST
  • इंदौर. एक चार साल के बच्चे का अपहरण नेपाली द्वारा कर लिया गया था. कोहिनूर होटल के बाहर फुटपाथ पर मां के साथ सो रहे चार साल के बालक का अपहरण कर लिया था. आरोपी फारुख वर्ष 1996 से नेपाल से काम के सिलसिले में भारत आया था.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर|  नागपुर में एक होटल के बाहर फुटपाथ से मां के पास सो रहे एक चार साल के बच्चे का अपहरण नेपाली द्वारा कर लिया गया था. चार साल के मासूम बालक का अपहरण कर उसे नेपाल में बेचने ले जा रहे एक बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. बदमाश के कब्जे से बालक को भी सकुशल बरामद कर लिया है. आरोपी मूल रूप से नेपाल के तिंगतौलिया का रहने वाला है.

क्राइम ब्रांच एएसपी राजेश दंडौतिया ने बताया कि आरोपी फारूख उर्फ बंबईय्या पुत्र इब्राहिम खान निवासी वार्ड नंबर 13 विराट नगर भूमि प्रशासन चौक तिंगतौलिया नेपाल है. पिछले कुछ समय से यह नागपुर में होटल कोहिनूर में ठहरा था. इसने कोहिनूर होटल के बाहर फुटपाथ पर मां के साथ सो रहे चार साल के बालक का अपहरण कर लिया फिर उसे अपने साथ नेपाल ले जाने के लिए बस के रास्ते होते हुए इंदौर तक पहुंचा.

बच्चे के साथ संदिग्ध अवस्था में आरोपी के मिलने पर मुखबिर से क्राइम ब्रांच को सूचना दी. सूचना पर क्राइम ब्रांच ने बच्चे को लेकर नागपुर पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि बच्चे के लापता होने की सूचना उसकी मां द्वारा मोटा ताजबाग दरबार मुख्य गेट शक्करदा नागपुर थाने में दी गई है. वहां पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण की धारा में केस दर्ज किया है.

इस संबंध में एएसपी दंडौतिया ने बताया कि आरोपी फारुख वर्ष 1996 से नेपाल से काम के सिलसिले में भारत आया था. पहले महाराष्ट्र में मुंबई, ठाने, पूणे, औरंगाबाद व नागपुर में रहा. यह हर साल छह माह में नेपाल भी आता-जाता रहा है. बताया कि 1998 में मुंबई में रहने के दौरान आरोपी ने मुंबई की एक युवती से निकाह किया था. निकाह के छह माह बाद ही उस युवती की भी मौत हो गई थी.

इंदौर: मकान की पुताई मालिक, तो बाकी मेंटेनेंस की जिम्मेदारी किराएदार की होगी!

बताया कि होटल में रहने के दौरान इसने होटल के पास फुटपाथ पर रहने वाली महिला व उसके बच्चे से दूध, बिस्किट व चाकलेट देकर दोस्ती कर ली थी. दो दिन पहले जब महिला सो रही थी तभी आरोपी उसके बच्चे का अपहरण कर उसे ले भागा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें