गणपति विसर्जन में लापरवाही का वीडियो वायरल, 9 कर्मचारी डिसमिस, 2 सस्पेंड, केस भी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 3:35 PM IST
  • इंदौर नगर आयुक्त ने डंपर में गणपति की मूर्तियों को रखकर जल निकाय में फेंकने वाले कमर्चारियों को निलंबित कर दिया. साथ ही उनके ऊपर एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी.
नगर आयुक्त ने किया जल निकाय में गणपति की मूर्तियां फेंकने वाले कर्मचारियों को निलंबित, होगा FIR [ANI PHOTO] 

इंदौर. इंदौर में गणेश भगवान की मूर्तियों के विषर्जन का वीडियो काफी वायरल हुआ है. जिसमें कुछ कर्मचारी गणपति की मूर्तियों को एक जल निकाय में फेंकते हुए दिखाई दे रहे है. वीडियो के वाइरल होने के बाद लोगों में इसको लेकर आक्रोश है. साथ ही लोगों ने ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी. जिसे देखते हुए इंदौर नगर आयुक्त प्रतिभा पाटिल ने नौ कमर्चारियों की सेवा समाप्त कर दिया है. साथ वीडियो वायरल होने के बाद दो और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. 

गणपति विर्सजन को सम्मानपूर्वक तरीके से नहीं करने पर कर्मचारियों की निलंबित करने की जानकारी इंदौर अपर आयुक्त प्रतिभा पाटिल ने दिया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन कर्मचारियों को गनतपि की मूर्तियों को सम्मानपूर्वक विसर्जित करने का आदेश दिया गया था, लेकिन उन्हीने निर्देशों का पालन ध्यानपूर्वक नहीं किया. साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने लोगों की भावनाओं और आस्था को ठेस पहुंचाई है. हम उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे. 

इंदौर: हिंदू धर्म में पैदा हुए मुस्लिम शख्स के अंतिम संस्कार को लेकर हुआ विवाद, जानिए क्या है मामला

बता दें कि हाल ही गणपति का त्योहार समाप्त हुआ है. जिसके बाद गणपति की मूर्तियां विसर्जित की गई है. इसी तरह इंदौर में भी गणपति की मूर्तियों को विसर्जित करने का जिम्मा प्रशासन ने उठाया और उन्हें विसर्जित करने के लिए कहा था. लेकिन विसर्जित करने वाले कर्मचारियों में मूर्तियों को डंपर में रखकर जल निकाय में फेंक दिया. जिसका किसी ने वीडियो बना लिया. जिसके वायरल होने पर लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. जिसके बस प्रशासन ने आरोपियों को निलंबित कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें