इंदौर: निगमायुक्त प्रतिभा पाल का आदेश,वाहन चालकों को मास्क नहीं लगाने पर न रोकें

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 03:41 PM IST
  • इंदौर. नगर निगम के दल मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी नहीं रखने वालों पर कार्रवाई जारी रखें. यह अभियान केवल भीड़भरे क्षेत्रों में चलाया जाए और कोरोना प्रोटोकॉल न मानने वालों पर स्पॉट फाइन किए जाएं
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर। देशभर में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद भी निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने रविवार को एक आदेश जारी कर कहा है कि नगर निगम के दल मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी नहीं रखने वालों पर कार्रवाई जारी रखें. यह अभियान केवल भीड़भरे क्षेत्रों में चलाया जाए और कोरोना प्रोटोकॉल न मानने वालों पर स्पॉट फाइन किए जाएं.

साथ ही आयुक्त ने आदेश में कहा है कि निगम कर्मचारी अब मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों को चलते हुए रोककर उन पर कार्रवाई नहीं करें. आपको बता दे के माणिकबाग क्षेत्र में बाइक पर बिना मास्क लगाए जा रहे एक नाबालिग को रोकने पर उसने निगम कर्मचारी पर गाड़ी चढ़ा दी थी. जिससे वह गंभीर घायल हो गया था. उसी के बाद निगमायुक्त ने नया आदेश जारी कर व्यवस्था दी है. निगम उपायुक्त लता अग्रवाल ने बताया कि घायल कर्मचारी धर्मेंद्र की हालत फिलहाल ठीक है और वो खतरे से बाहर बताये गए है.

इंदौर को बेगर फ्री यानी भिक्षुक मुक्‍त बनाने की योजना है पांच महीनों से बन्द

आपको बता दें कि जिस तरह से देश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है .उसी को देखते हुए निगम आयुक्त ने मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर कार्रवाई के लिए भी अभियान चलाया है. इसी को देखते हुए प्रोटोकॉल ने का पालन न करने वालों पर स्पोर्ट फाइन का आदेश निगम आयुक्त द्वारा किया गया है , जिस तरह से एक नाबालिक को बाइक पर रोकना निगम कर्मचारी को उस वक्त भारी पड़ गया जब नाबालिग ने निगम कर्मचारी के ऊपर ही बाइक चढ़ा दी थी .जिस को गंभीरता से देखते हुए निगम आयुक्त ने यह नया आदेश जारी किया है अब देखना यह होगा कि इस आदेश का कितना पालन सफलतापूर्वक किया जाएगा।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें