इंदौर के नाले में कूड़ा फेंकना शख्स को ऐसे पड़ा भारी, कचरे के जरिए अधिकारी पहुंचे घर

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 10:14 AM IST
  • इंदौर में एक व्यक्ति ने नाले में घर का कूड़ा फेंक दिया. जिसकी जानकारी होते ही इंदौर नगर निगम की टीम व्यक्ति के घर पहुंची गई. टीम ने व्यक्ति को दोबारा ऐसा न करने के साथ भारी जुर्माना लगाया. साथ ही जूतों के सोल जलाने के मामले में भी एक व्यक्ति पर कार्रवाई की गई.
इंदौर में नाले में कूड़ा फेंकना एक व्यक्ति को पड़ा भारी, देना पड़ा जुर्माना

 

इंदौर. स्वच्छता और सफाई में नंबर वन इंदौर लगातार लोगों को सफाई के लिए जागरूक करता रहता है. वहीं, नगर निगम गंदगी फैलाने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लगाकर स्वच्छता बनाए रखने का काम करती रहती है.

इस बीच नाले में घर के पुराने बिल फेंक पर इंदौर नगर निगम ने व्यक्ति के घर जाकर गंदी फैलाने के मामले में उसका 2 हजार का जुर्माना किया. साथ ही दोबारा ऐसा न करने की सख्त हिदायत भी दी.

सामाजिक बेड़ियां तोड़ दोस्त से प्यार कर बैठा टीचर, रोका तो उठाया ऐसा डरावना कदम

नाले की सफाई में मिला कचरे से की जानकारी

इंदौर के जोन क्रमांक 5 स्थित न्याय नगर में नाले की सफाई की जा रही थी. इस दौरान नाले में पुराने बिल की रसीदें मिली. जिसकी जानकारी सीएसआई को दी गई. जानकारी मिलते ही पहुंचे टीम ने बिल में मनीष नाम के व्यक्ति की जानकारी देखी.

जिसके बाद टीम मनीष के घर गई और उस पर नाले में गंदगी फेंकने के मामले में दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया. इस दौरान दोबारा न करने की हिदायत भी दी.

उज्जैन में स्थापित होगा IIT इंदौर का सैटेलाइट कैंपस, होंगे इंटरनेशनल शोधः मोहन यादव

वायु प्रदूषण के मामले में व्यक्ति का किया 30 हजार का जुर्माना

वायु प्रदूषण के मामले में टीम ने एक व्यक्ति का 30 हजार रुपये का जुर्माना किया. व्यक्ति की जूते के सोल बनाने की फैक्ट्री है. दिनेश टोडरमल नाम का ये व्यक्ति जूते के सोल जला रहा था. इस दौरान वायु प्रदूषण हो रहा था. जिसके चलते उस पर ये कार्रवाई की गई.

बता दें कि पिछले 5 बार से स्वच्छता में इंदौर शहर नंबर वन आ रहा है. जिसको बनाए रखने के लिए इंदौर नगर निगम लगातार साफ सफाई का विशेष ध्यान देती है. साथ ही इंदौर नगर निगम शहरवासियों को लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में भी जागरूकता फैलाने का काम करती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें