इंदौर: नाइट कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन खत्म, बसें भी दौड़ेंगी

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 07:40 PM IST
  • इंदौर. अब पूरी तरह अनलॉक हो जाएगा इंदौर. कलेक्टर ने नाइट कर्फ्यू के साथ ही रविवार के लॉकडाउन काे भी खत्म करने की घाेषणा की. शनिवार से बसों का संचालन भी शुरू होगा.
इंदौर नाइट कर्फ्यू 

इंदौर| लाॅकडाउन के बाद से धीरे-धीरे खुल रहा इंदौर शहर शनिवार से पूरी तरह अनलॉक हो जाएगा. शुक्रवार को इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने नाइट कर्फ्यू के साथ ही रविवार को लगने वाले लॉकडाउन काे भी खत्म करने की घाेषणा की. इसके साथ ही लंबे समय से थमे हुए बसाें के पहिए भी शिनवार से दौड़ेंगे लगेंगे. बस ऑपरेटर्स की टैक्स की मांग काे सरकार ने मान लिया है. 

इसके बाद संचालक बस चलाने पर राजी हाे गए हैं. इसके अलावा इंदौर से भोपाल दौड़ने वाली एआईसीटीएसएल की बसों का भी संचालन शनिवार से शुरू हो रहा है. हालांकि, अभी पर्यटन स्थलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में इंदौर से भोपाल और इंदौर संभाग में बसों के संचालन शुरू करने पर सहमति बन गई. बैठक में आई बस और सिटी बसों को शुरू करने का भी निर्णय लिया गया. बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि कल से इंदौर संभाग में बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. 

इंदौर से भोपाल वाल्वों बस सर्विस भी शुरू हो जाएगी. बैठक में तय किया गया कि इंदौर में पहले बीआरटीएस पर आई बस शुरू की जा रही है, इसके बाद सिटी बस का संचालन शुरू किया जाएगा. गौरतलब है कि इंदौर में पिछले काफी समय से रविवार का लॉकडाउन लग रहा था. अब रविवार का लॉकडाउन समाप्त करने की घोषणा से इंदौरवासियों ने राहत की सांस ली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें