इंदौर: पुलिस ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को कर लिया था गिरफ्तार, जांच में हुआ खुलासा

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 10:35 AM IST
  • इंदौर. खुद को एक मिशन पर बताकर होटल में रुका था. होटल में रुकने का 46 हजार रुपए बना बिल, फर्जी पेमेंट बिल थमा कर किया गुमराह. डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने फर्जी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को किया गिरफ्तार
क्राइम 

इंदौर। इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में खुद को अंडरकवर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट बताने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. होटल मालिक की तहरीर पर पुलिस ने फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर घंटों पूछताछ की और इस दौरान कई बड़े खुलासे हुए.

दरअसल उज्जैन रहने वाले वाला एक युवक आयुष सेठी अपने आप को एक मिशन पर बता कर इंदौर के एक होटल में रुका हुआ था. होटल में भी उसने खुद को अंडरकवर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ही बताया था. होटल में ठहरने के दौरान फर्जी आईपीएस का बिल 45 हजार रुपये आया, जिस पर होटल मालिक ने आयुष उर्फ लंकेश शर्मा को पेमेंट करने के लिए कहा. पहले तो वह टालमटोल करने लगा.

बाद में उसने व्हाट्सएप पर मैसेज दिखा कर होटल मालिक को गुमराह कर दिया, जिसमें उसने 50 हजार रुपये पेमेंट किए जाने की बात कही. होटल मालिक को इसकी बात पर संदेह हुआ तो उसने अपना अकाउंट चेक करवाया जिसमें किसी भी तरह का कोई धन नहीं भेजा गया था. इसके बाद होटल मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आयुष उर्फ लंकेश शर्मा से घंटों पूछताछ की.

इंदौर: कोरोना के चलते एमवाय अस्पताल खाली, नहीं हो रहा सामान्य मरीजों का उपचार

इस दौरान उसके फर्जी होने का खुलासा हुआ जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी ने कबूल किया कि उसने लॉकडाउन के दौरान सेना के जवानों से भी सहयोग किए जाने के नाम पर रुपए ऐंठे थे. इसके अलावा एक युवती को भी फर्जी रौब के सहारे शोषण कर उससे रुपए ऐंठ लिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें