इंदौर: FIR की जगह पुलिस कहती है सिटीजन कॉप पर करो शिकायत, कई फरियादी परेशान

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 7:07 PM IST
  • इंदौर. लूट की वारदात के बाद भी पुलिस थाने में रिपोर्ट नहीं लिख रही है. शिकायत करने जाओ तो पुलिस कहती है कि सिटीजन कॉप पर शिकायत करो.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर। हीरानगर थाना क्षेत्र का एक मामला सामने आया है. सुखलिया के लवकुश विहार में रहने वाले 19 वर्षीय अंकित पुत्र अनिल पाटनी का मोबाइल 10 सितंबर को बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट लिया. अंकित भानगढ़ रोड स्थित शालीमार स्वयं कॉलोनी से निकलकर सड़क पर बात करते जा रहा था. लेकिन लूट की वारदात के बाद भी पुलिस थाने में रिपोर्ट नहीं लिख रही है. शिकायत करने जाओ तो पुलिस कहती है कि सिटीजन कॉप पर शिकायत करो. इसे लेकर कई फरियादी परेशान हो रहे हैं.

दरअसल फोन पर बातचीत के वक्त बदमाशों ने मोबाइल लूटा और भाग निकले. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जब पुलिस मौके पर नहीं आई तो अंकित अपने पिता के साथ हीरानगर थाने पहुंचा. उसने पुलिस को लूट की वारदात के सीसीटीवी फुटेज भी दिखाए. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. आरोप है कि पुलिस ने कहा थाने में एफआईआर दर्ज नहीं होगी. सिटीजन कॉप पर शिकायत करो. शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने अब तक आगे कार्रवाई नहीं की है.

इंदौर: चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में उप चुनाव की तारीख का ऐलान किया

आपको बता दें कि पलासिया में रहने वाले राजेश शर्मा विजय नगर स्थित अपने दफ्तर से निकलकर 9 अगस्त की रात करीब 9 बजे मोबाइल पर बात करते हुए घर जा रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार दो बदमाश मोबाइल छीन ले गए. शर्मा की एफआइआर भी दर्ज नहीं की गई. उन्हें भी सिटीजन कॉप पर शिकायत करने को कहा गया. शर्मा का कहना है कि पिछले हफ्ते जब वे विजय नगर थाने शिकायत दर्ज करने गए तो वहां लूट के शिकार तीन लोग और भी थे. उनकी भी कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें