इंदौर: पुलिसकर्मियों ने 48 घंटे में बनाया कोविड हॉस्पिटल,जानिए क्या हैं सुविधाएं

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 1:51 PM IST
  • इंदौर पुलिस लाइन में केवल दो दिन में ही कोविड अस्पताल तैयार कर लिया है. 16 बिस्तरों वाले इस अस्पताल में हर बेड पर 24 घंटे ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी.
इंदौर: पुलिसकर्मियों ने 48 घंटे में बनाया कोविड हॉस्पिटल,जानिए क्या हैं सुविधाएं

इंदौर। पूरे देश के साथ साथ कोरोना से जूझ रहे प्रदेशों में से एक प्रदेश इंदौर भी है. इंदौर में भी लगातार अस्पतालों में बिस्तर और ऑक्सीजन की स्थिति दिन और दिन खराब होती जा रही है. इसी महामारी को मद्देनजर रखते हुए इंदौर पुलिस लाइन में केवल दो दिन में ही कोविड अस्पताल तैयार कर लिया है. 16 बिस्तरों वाले इस अस्पताल में हर बेड पर 24 घंटे ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी. इन अस्पतालों में केवल पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को भर्ती किया जाएगा.

इन अस्पतालों के बारे में पुलिस लाइन के आरआई जय तोमर ने बताया कि पुलिसकर्मियों में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है. दिन-रात ड्यूटी के बाद घर पहुंचने पर वह आराम भी नहीं कर पा रहे. अब तक इंदौर में 710 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं. इनमें से 9 टीआई, 4 सीएसपी और अन्य दो की मौत भी हो चुकी है। इसमें से अब तक 155 संक्रमित पुलिसकर्मी ठीक भी हो गए हैं.

CM शिवराज सिंह का ऐलान, रेहड़ी-पटरीवालों को राहत के तौर पर देंगे 1-1 हजार रुपए

इंदौर शहर के जेल रोड पर स्थित पुलिस लाइन में महज 48 घंटों में 16 बिस्तरों का अस्पताल बनाकर पुलिसकर्मियों ने साबित कर दिया है, वह शहर में होने वाली महामारी से लड़ने के लिए तैयार है. डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि लगातार पुलिसकर्मी के साथ उनके परिवार वाले भी संक्रमित हो रहे हैं. अस्पतालों की स्थिति को देखते हुए यह अस्पताल बनाया है. पहले चरण में 3 हॉल हैं, जिसमें 16 बिस्तर लगाए गए हैं. इसमें तीन डॉक्टरों की तैनाती के साथ ही पुलिस स्टाफ नर्स भी देखभाल करेंगी.

बोकारो से MP जा रहे ऑक्सीजन टैंकर की लखनऊ में लूटे जाने की खबर निकली अफवाह

इस अस्पताल का उद्घाटन मंगलवार को इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्र करेंगे. इसके साथ ही महिला बैरक को क्वारैंटाइन सेंटर के रूप में भी तैयार किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें