इंदौर : पूर्व खनिज अधिकारी के फ्लैट सहित 3 स्थानों पर छापा, नकदी समेत कई दस्तावे

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 07:54 PM IST
  • इंदौर के पूर्व खनिज अधिकारी के फ्लैट सहित 3 स्थानों पर लोकायुक्त का छापा, वर्तमान में श्योपुर में पदस्थ हैं प्रदीप खन्ना
पूर्व खनिज अधिकारी का बंगला

इंदौर : लोकायुक्त पुलिस ने शिकायतों के आधार पर छापेमारी की कार्रवाई तेज कर दी है. पूर्व में इंदौर में खनिज अधिकारी रह चुके प्रदीप खन्ना के तीन अलग-अलग मकानों में लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार अलसुबह छापेमारी की कार्रवाई की है. लोकायुक्त की टीम की कार्रवाई देर तक जारी रही. इंदौर के पटेल विला के फ्लैट और बायपास स्थित घरों में ये कार्रवाई परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में की जा रही है. बता दे कि तत्कालीन खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना का इंदौर से श्योपुर ट्रांसफर हो गया. लीज के एक मामले को लेकर इंदौर में कमिश्नर ने खन्ना को सस्पेंड भी किया था. इंदौर में खनिज विभाग के जिला अधिकारी के पद पर पदस्थ प्रदीप खन्ना वर्तमान में श्योपुर में पदस्थ हैं.

लोकायुक्त पुलिस ने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर मंगलवार सुबह राजकुमार सर्राफ के नेतृत्व में कार्रवाई की. मिली जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान इंदौर में खनिज विभाग से संबंधित दस्तावेज लोकायुक्त को मिले हैं. वहीं, भोपाल में गौतम नगर में नकदी सहित बड़ी मात्रा में दस्तावेज भी मिले हैं. प्रदीप खन्ना पर आय से अधिक संपत्ति के मामले की शिकायत पर कार्रवाई हुई है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त पुलिस को इंदौर में 2 बंगले, 1 फ्लेट, 8 लाख नकद व अन्य दस्तावेज मिले हैं.

दरअसल, लोकायुक्त पुलिस राज्य भर में जगह-जगह शिकायतों के आधार पर छापेमारी कर रही है. कुछ दिन पहले भिंड जिले के गोहद विकासखंड में पदस्थ एक शासकीय शिक्षक के यहां लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा था, जिसमें शिक्षक के यहां आय से दो सौ फीसदी अधिक संपत्ति का पता चला. प्रारंभिक जांच में लोकायुक्कत पुलिस ने करीब 45 लाख रुपए की अधिक संपत्ति मिलने का अनुमान लगाया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें