इंदौर: अब गोली या चाकू चलाने पर होगी रासुका की कार्यवाही

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 11:25 AM IST
  • एसपी ने जारी किए आदेश, शांति भंग करने वालों पर हो कड़ी कार्यवाही, एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर। शहर में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अब रासुका की कार्रवाई का दायरा बढ़ाया जा रहा है.

अपराधियों द्वारा गोली चलाने या चाकू मारने पर भी रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी. इससे अपराधियों पर अंकुश लगाने में काफी मदद मिलेगी.

घटना को अंजाम देने से पहले अपराधी डरेंगे.

एसपी ने आदेश दिया है कि गोली चलाने या फिर चाकू चलाने वालों को बख्शा नहीं नहीं जाए. ऐसे बदमाशों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने अनलॉक की शुरुआत के साथ ही बदमाशों को बांडओवर करना शुरू कर दिया था. बदमाशों को साफ कर दिया था कि या तो वे शांति से रहें या फिर रासुका जैसी सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें. पुलिस ने इसके बाद अपराध करने वालों पर कार्रवाई करना भी शुरू कर दिया है.

कई बदमाशों पर रासुका के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है. अब एक नया आदेश एसपी पश्चिम महेशचंद्र जैन ने जारी किया है. इसके तहत किसी चाकूबाजी या फिर गोली चलाने वालों पर भी रासुका की कार्रवाई की जाएगी.

जैन ने बताया कि कुछ बदमाश प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के बाद भी अपराध करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे बदमाशों को सबक सिखाने के लिए रासुका के लिए कहा गया है.

सख्त कार्रवाई होने के बाद ही यह बदमाश अपराधों से दूर रहेंगे. इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित भी कर दिया है. किसी भी तरह से शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा.

पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटने को तैयार है. इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश भी दे दिया गया है. किसी भी प्रकार की लापरवाही बख्शी नहीं जाएगी. अपराधियों से कड़ाई के साथ निपटा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें