ईमानदारी की मिसाल: ऑटो ड्राइवर सलीम ने रोहित को लौटाया जेवर, कागजों से भरा बैग

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 8:39 PM IST
  • मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की जिसके बारे में जितनी सराहना की जाए कम है.
ईमानदारी की मिसाल: ऑटो ड्राइवर सलीम ने रोहित को लौटाया जेवरों से भरा बैग

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी इसे ईमानदारी की मिसाल कहने लगेंगे. शहर के ऑटो रिक्शा चलाने वाले सलीम सोना-जेवर और जरूरी कागजात, दवाइयों से भरा बैग उसके मालिक रोहित विश्वकर्मा तक लौटाकर ये साबित कर दिया कि आज के कलयुग में भी इंसानियत बाकी है. हालांकि, सलीम ने वह बैग पुलिस के हाथ में सौंपा जिसके बाद वह उसके असली मालिक के पास पहुंच गया जो बैग को खोने के बाद शहर में जगह-जगह उसकी तलाश कर रहे थे.

इंदौर की सड़कों पर ऑटोरिक्शा चलाने वाले सलीम ने इस मामले में बताया कि उन्होंने बैग खोलकर ये तक नहीं देखा कि इसमें क्या है. ऑटो ड्राइवर ने बैग सीधा थाने में जाकर जमा करा दिया. सलीम का कहना है कि गुरुवार को मैंने कई सवारियों को अपने ऑटो में बैठाया था इसलिए मुझे ये याद नहीं कि बैग किस सवारी का छूट गया. लेकिन अब मैं खुश हूं कि बैग असली मालिक तक पहुंच गया. सलीम ने आगे कहा कि अल्लाह मुझे ईमानदारी की राह पर चलाता है.

शराबी झूठ नहीं बोलता, कोरोना डबल डोज दारूबाज को ऐसे पहचानेगा MP

वहीं सलीम के बैग लौटाने के मामला संज्ञान में आने के बाद एक पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में कहा कि 50 वर्षीय ऑटो चालक मोहम्मद सलीम रात में जब काम खत्म करके घर लौटे तो उन्होंने अपने ऑटो में वह बैग देखा. जिसे तुरंत सलीम ने आजाद नगर थाने में जमा करा दिया. वह बैग रोहित विश्वकर्मा का था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें