अमेरिका में होने वाली विश्व दौड़ में वीजा की वजह से नहीं शामिल हो पा रहे इंदौरी मिल्खा, सरकार से मांगी मदद

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 8:45 AM IST
  • इंदौर तेज रनर कार्तिक जोशी उर्फ इंदौरी मिल्खा 16 अक्टूबर को अमेरिका में होने वाली रेस में भारत का प्रतिनिझित्व करने वाले हैं,लेकिन वीजा न मिलने की वजह से उनको परेशानी का सामना करना पड़ हैय इसको लेकर वो केंद्र सरकार से लेकर सीएम तक को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं मिल सकी है.
अमेरिका में होने वाली विश्व दौड़ में वीजा की वजह से नहीं शामिल हो पा रहे इंदौरी मिल्खा (फोटो सभार एपी)

इंदौर. देश के कई राज्यों में अपनी जोरदार दौड़ से इंदौर का नाम रोशन करने वाले रनर कार्तिक जोशी अब विश्व में भारत का नाम रोशन करने 16 अक्टूबर को अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं, लेकिन वीजा न होने की वजह से उनको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर वो खेल मंत्रालय से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख चुके हैं. साथ ही कई राजनीतिक लोगों से भी बात कर चुके हैं, लेकिन वीजा को लेकर कोई जवाब नहीं मिला है. बता दें कि कोरोना की वजह से यूएस के वीजा को बैन कर दिया गया है.

अमेरिका में होने वाली रेस में भारत से अकेला कार्तिक

जानकारी अनुसार, इंदौर निवासी कार्तिक अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप में कई बार शामिल हो चुके हैं. अब अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में कार्तिक अकेले हैं जो भारत से शामिल होंगे. इस रेस में वीजा न मिलने की वजह से वो इस रेस में शामिल नहीं हो सकेंगे, जिसको देखते हुए वो कई लोगों से वीजा की गुहार लगा चुके हैं.

पितृ पक्ष के अंतिम दिन हजारों लोगों का 'तर्पण' करती हैं इंदौर की भाग्यश्री

खेल कोटे से मिल सकती मंजूरी

कार्तिक ने बताया कि यदि भारत सरकार खेल कोर्ट के तहत मंजूरी दे दी तो वह अमेरिका जा सकते हैं. जिसको लेकर खेल मंत्रालय से लेकर सीएम शिवराज समेत कई राजनीतिक लोगों को चिट्ठी लिख मदद मांगी है हालांकि अभी तक कोई मदद नहीं मिली है.

अनजान लड़की को लिफ्ट देने से मना किया तो दोस्तों ने चाकू घोंपकर कर दी युवक की हत्या

कई रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं कार्तिक

कार्तिक इससे पहले भी देश में होने वाली अल्ट्रा रेसिंग प्रतियोगिता में कई रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं. जिसमें 39 घंटे में 262 किमी तक दौड़ने की प्रतियोगिता जीतकर यह रिकार्ड अपने नाम किया. साथ ही 41 घंटे लगातार दौड़कर जीत हासिल की. 19 साल की उम्र में कार्तिक 19 से अधिक राज्यों में जाकर रेस में हिस्सा ले चुके हैं और जीत हासिल कर चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें