इंदौर : प्रदेश की सबसे बड़ी सब्जी मंडी 3 दिन के लिए बंद, सब्जी व्यापारी हड़ताल पर

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 05:02 PM IST
  • मंडी प्रशासन के उपमंडी शुरू करने और निजी हाथों में व्यवस्था सौंपने का विरोध कर रहे व्यापारी. सब्जियों के दाम में बेहताशा वृद्धि .
देवी अहिल्या फल एवं सब्जी मंडी

इंदौर के चोइथराम स्थित देवी अहिल्या फल एवं सब्जी मंडी आज से 3 दिनों तक बंद रहने रखने का निर्णय मंडी कर्मचारी, व्यापारी एसोसिएशन एवं हमाल संघ बंद रखने का निर्णय लिया गया है. दरअसल, प्रदेश की सबसे बड़ी इस सब्जी मंडी का उपमंडी शुरू करने और निजी हाथों में इसकी व्यवस्था सौंपने को लेकर व्बयापारियों में रोष है. 

सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष सुंदरदास मखीजा ने बताया कि की तो भारत सरकार मॉडल एक्ट के तहत जो नियम लाने जा रही है, इस नियम के तहत प्रदेश में कहीं पर भी किसान अपना माल किसी भी व्यापारी को कहीं पर भी बेच सकता है। इसी को लेकर 3 दिनों के लिए व्यापार व्यवसाय बंद करने का निर्णय लिया गया है.

 व्यापारियों का कहना है कि यदि मंडी बाहर लगने लगी तो प्रतिदिन 4 से 5 करोड़ का व्यापार फल एवं सब्जी मंडी इंदौर में होता है, उसमें काफी कमी आएगी. साथ ही किसानों के साथ भी मनमानी की जाएगी और सही दाम किसानों को नहीं मिलेंगे. इसी मामले को लेकर मंडी बोर्ड के कर्मचारियों और व्यापारियों ने 3 दिन मंडी बंद रखने का निर्णय लिया है. उधर, सब्जियों के दाम में बेहताशा वृद्धि देखने को मिल रही है. एक आंकलन के मुताबिक हरी सब्जियों के दाम में 40 से 60 प्रतिशत तथा फलों के दाम में 40 प्रतिशत तक उछाल आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें