इंदौर: करोड़पति बनाने का झांसा देकर महिला से तांत्रिक बाबा ने लूटे डेढ़ लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 09:49 PM IST
  • बीमार मां के इलाज के लिए महिला बाबा के झांसे में आई. लुटेरे तांत्रिक की जालसाजी की जानकारी होने पर महिला ने योजना बनाकर बाबा को पुलिस के हत्थे सौंपा. पोटली में चूरन और मनोरंजन बैंक का नोट रखकर महिला को बेवकूफ बनाने का किया प्रयास.
क्राइम

इंदौर। इंदौर पुलिस ने एक तांत्रिक बाबा को जालसाजी करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया. तांत्रिक ने करोड़पति बनाने व बीमार मां को ठीक करने के नाम पर महिला से डेढ़ लाख रुपये भी ऐंठ लिए. जालसाजी की जानकारी होने पर महिला ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

सदर बाजार थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर फर्जी तांत्रिक को पकड़ा है. पुलिस के हत्थे चढ़े तांत्रिक का नाम शमशूद मलंग है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पुलिस अधिकारियों को आशंका है कि आरोपी ने स्थानीय शहर और शहर के बाहर ऐसी ही ठगी की वारदात को अंजाम दिया होगा.

पुलिस के अनुसार शबनम नाम की एक महिला ने थाने में दर्ज कराई शिकायत में बताया कि उसकी मां अक्सर बीमार रहती थी. ऐसे में उसका सम्पर्क बाबा से हुआ. फर्जी बाबा की बातों में आकर वह तांत्रिक से मां का इलाज कराने लगी. इस दौरान बाबा पीड़िता की मां का तंत्र क्रिया करके इलाज करता रहा और उसके एवज में रकम भी वसूलता रहा.

करोड़पति बनाने का झांसा देकर चली ठगी की चाल

इलाज के दौरान तांत्रिक बाबा ने ठगी की एक और चाल चली. उसने महिला को करोड़पति बनाने का सपना दिखाया और कहा कि उस पर काला जिन्न सवार होता है. वह किसी को भी तंत्र क्रिया कर करोड़पति बना सकता है.

महिला तांत्रिक की बातों में आ गयी और पूजा के लिए राजी भी हो गई. पूजा के लिए राजी होने पर तांत्रिक बाबा ने महिला से पूजा में खर्च होने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये लिए और वादा किया की जल्द ही इन पैसों को कई गुना करके लौटाएगा. उसके लिए कड़ी पूजा करनी होगी.

तांत्रिक ने महिला को पोटली देकर पूजा करने को कहा

महिला ने बताया कि बीते गुरुवार को बाबा ने एक पोटली दी और कहा की आज शुभ दिन है. आज से आठ दिन तक इसकी पूजा करेगी तो उसे करोड़ों रुपये मिलेंगे. महिला को शंका हुई तो उसने पोटली खोल कर देखी तो उसके भी होश उड़ गए. पोटली में चूरन व नकली नोट मिले, जिस पर मनोरंजन बैंक लिखा हुआ था. ठगी का पता चलने पर योजनाबद्ध तरीके से महिला ने पुलिस को बुलाया और फर्जी तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार करवाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें