अब इंदौर से तिरुपति जाना हुआ आसान, दिसंबर से कर्नूल के लिए शुरू होगी सीधी फ्लाइट

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 11:15 AM IST
  • मध्य प्रदेश के राजधानी इंदौर से आंध्रप्रदेश के कर्नूल के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है. जिससे बाद तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत होगी. इस फ्लाइट का संचालन फ्लाईबिग एयरलाइंस करेगी.
देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लगातार नए शहरों से हवाई रूट के जरिए जुड़ रहे हैं. पहली बार इंदौर से आंध्रप्रदेश के कर्नूल के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. इस फ्लाइट के शुरू हो जाने के बाद तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए जाने वाले लोगों को भी काफी सहूलियत होगी. कर्नूल जाने वाली फ्लाइट का संचालन फ्लाईबिग एयरलाइंस करेगी. साथ ही कंपनी ने दौर से दो नए रूट महाराष्ट्र के गोंदिया और आंध्र प्रदेश के कर्नूल के लिए अनुमति मांगी है. 

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का तीसरा विमान इसी महीने के अंत तक इंदौर पहुंचेगा. इसी विमान के जरिए कंपनी इंदौर से गोंदिया, हैदराबाद और कर्नूल के लिए की योजना बना रही है. ये उड़ाने दिसंबर से शुरू होने कि उम्मीद है. अगर ऐसा हो जाता है तो पहली बार इंदौर आंध्र प्रदेश से हवाई रूट से जुड़ पाएगा. इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद तिरुपति दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी. रविवार को इंदौर एयरपोर्ट से जुड़ने वाले शहर प्रयागराज, जोधपुर एवं सूरत धर्म, पर्यटन और व्यापार के लिए काफी अहम हैं. इन शहरों के लिए प्राइवेट एयरलाइंस इंडिगो उड़ान सेवा शुरू कर दी है.

इंदौर से प्रयागराज बीच का हवाई सफर हुआ आसान, Indigo ने शुरू की 6 डोमेस्टिक फ्लाइट

देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार को हुए कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल तरीके से शामिल होकर नई उड़ानों को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर एयरपोर्ट पर सांसद शंकर लालवानी, मंत्री तुलसी सिलावट, टाई के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन, प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता जनक पलटा मगलिगिन समेत कई लोग मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें