इंदौर: आज से शुरू हुई हावड़ा और दिल्ली ट्रेन के लिए रिजर्वेशन की सुविधा

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 07:39 AM IST
  • 12 सितंबर को दिल्ली से ट्रेन रात 10 बजे होगी रवाना. 13 सितंबर को इंदौर से शाम 4:35 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी ट्रेन
इंदौर रेलवे स्टेशन (फ़ाइल फ़ोटो)

इंदौर। रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान किए जाने के उद्देश्य से अब अलग-अलग शहरों से ट्रेन संचालित किए जाने का निर्णय किया गया है. इसी क्रम में इंदौर से भी कई ट्रेनें चलाई जा रही हैं. विगत कुछ दिन पहले इंदौर और जबलपुर के बीच 2 ट्रेनें चलाई गई थी.

इसी क्रम में 12 और 13 सितंबर को भी इंदौर रेलवे स्टेशन से दिल्ली और हावड़ा के लिए ट्रेन चलाए जाने का निर्णय लिया गया है. जिसका रिजर्वेशन गुरुवार 10 सितंबर से शुरू हो गया है. इसको लेकर सुबह से ही हावड़ा और दिल्ली की यात्रा करने वाले लोगों ने अपने आवेदन करने शुरू कर दिए हैं.

बता दें कि इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए यात्रियों के लिए कंफर्म टिकट की आवश्यकता होती है.

सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी जाती है. वेटिंग या तत्काल टिकट वालों को इसमें यात्रा किए जाने की सुविधा नहीं दी गई है.

इसके अलावा यात्रियों को स्टेशन परिसर से ट्रेन में बैठने तक कई चरणों से होकर गुजरना होगा. सबसे पहले उन्हें स्टेशन परिसर के बाहर ही थर्मल स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना होगा.

टेंपरेचर नॉर्मल पाए जाने पर ही यात्रियों को यात्रा के लिए प्रवेश किया जाएगा. साथ ही उन्हें सैनिटाइजिंग प्रक्रिया से भी होकर गुजरना होगा.

सी ऑफ करने आए परिजनों का रेलवे स्टेशन में प्रवेश प्रतिबंधित

यात्रियों को सी ऑफ करने आए हुए परिजनों को रेलवे स्टेशन के अंदर प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर ही परिजनों को यात्रियों से मिलने की अनुमति होगी. परिसर के भीतर यात्री के परिजनों को प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है.

ये है शेड्यूल

इंदौर से दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस रोजाना चलेगी. जिसकी शुरुआत 12 सितंबर से होगी.12 सितंबर से दिल्ली से रात 10 बजे यह ट्रेन रवाना होगी और अगले दिन सुबह 11:40 पर इंदौर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. वहीं 13 सितंबर को इंदौर रेलवे स्टेशन से शाम 4:35 पर ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना होगी जो अगले दिन सुबह 6:10 पर दिल्ली पहुंचेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें