इंदौर: गरीबों के दिल का नि:शुल्क उपचार करेगा ट्रस्ट, अस्पताल की लागत 100 करोड़

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 06:52 PM IST
  • इंदौर. अस्पताल में दिल के गरीब मरीजों का उपचार किया जाएगा. इसके अलावा बच्चों के हृदय की भी निःशुल्क सर्जरी की जाएगी. ट्रस्ट के 300 बिस्तर की क्षमता वाले अस्पताल में इन मरीजाें का उपचार किया जाएगा.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर| गरीबों की मदद करने के लिए ट्रस्ट द्वारा एक अस्पताल का निर्माण किया गया है. जिसकी लागत करीब 100 करोड़ के आसपास आंकी गई है. इस अस्पताल में दिल के गरीब मरीजों का उपचार किया जाएगा. इसके अलावा बच्चों के हृदय की भी मुफ्त में सर्जरी की जाएगी. ट्रस्ट की शुरुआत होने से गरीबों को राहत मिली है.

सत्यसाईं स्कूल परिसर में श्री सत्यसाईं मेडिकल एंड हार्ट केयर ट्रस्ट की ओपीडी मंगलवार को शुरू की गई. उद्घाटन के बाद दिल के छह मरीजों को नि:शुल्क इलाज के लिए एम्बुलेंस से अहमदाबाद के लिए रवाना किया. अहमदाबाद में स्थित ट्रस्ट के 300 बिस्तर की क्षमता वाले अस्पताल में इन मरीजाें का उपचार किया जाएगा. स्वस्थ होने के बाद इन मरीजों को एम्बुलेंस से ही वापस इंदौर लाया जाएगा.

इस संबंध में ट्रस्ट के सीईओ नीलेश नेगी ने बताया सभी छह मरीजों का उपचार के लिए चयन परिसर में ही छह महीने पहले लगाए शिविर में किया गया था. उन्होंने बताया कि गरीबों की मदद के लिए इस ट्रस्ट का निर्माण किया गया है. गत दिनों इंदौर में लगे शिविर में इन छह मरीजों को चयनित किया गया था. ओपीडी शुरुआत के मौके पर श्री सत्यसाईं ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. रमेश बाहेती, सचिव त्रिभुवन सचदेव, सत्यसाईं स्कूल की प्रिंसिपल पुनीता नेहरू भी मौजूद रहीं.

इंदौर: फुटपाथ पर सोती रही माँ, 4 साल के बच्चे को उठा ले गए बदमाश

सीईओ ने बताया कि नई ओपीडी एक अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। प्रतिदिन दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक चलेगी. बताया कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले दिल के मरीजाें की जांच और जरूरत पड़ने पर उपचार नि:शुल्क किया जाएगा. ट्रस्ट 150 बिस्तरों की क्षमता वाले एक नए अस्पताल का निर्माण सुपर कॉरिडोर पर करेगा.बताया कि यह अस्पताल 5.50 एकड़ जमीन पर करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें