इंदौर: आयुर्वेद दवा बनाने की आड़ में 50 लाख की भांग का भंडार का खुलासा, 5 अरेस्ट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 4:06 PM IST
  • इंदौर में पुलिस ने आयुर्वेदिक दवा बनाने की आड़ में 16,200 किलोग्राम भांग के अवैध भंडारण का खुलासा किया. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. वहीं भांग की कीमत करीब 50 लाख बताई जा रही है.
इंदौर: आयुर्वेद दवा बनाने की आड़ में 50 लाख की भांग का भंडार का खुलासा, 5 अरेस्ट

इंदौर (भाषा). इंदौर में पुलिस ने आयुर्वेदिक औषधि के निर्माण की आड़ में 16,200 किलोग्राम भांग के अवैध भंडारण का खुलासा किया. इसके साथ ही पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छापेमारी में भांग की 270 बोरियों को बरामद किया है. पुलिस के अनुसार पकड़े गए भांग की कीमत करीब 50 लाख रुपए है.

पुलिस की अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त उपायुक्त गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर विश्वकर्मा नगर के एक गोदाम पर छापा मारा गया, तो वहां 270 बोरियों में 16,200 किलोग्राम भांग का भंडार मिला. उन्होंने बताया कि भांग की इस बड़ी खेप की कीमत नशे के काले बाजार में करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है.

इंदौर में Corona के बढ़ते मामलों के बीच जारी हो सकती नई गाइडलाइन, लग सकती है इन कामों पर रोक

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने मौके से एक मालवाहक ऑटो रिक्शा भी जब्त किया. जिसका इस्तेमाल इंदौर और आस-पास के जिलों में भांग की तस्करी के लिए किया जा रहा था. पाराशर ने बताया कि पुलिस ने भांग के अवैध भंडारण और तस्करी के आरोपों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि गोदाम के मालिक गोपाल धनोतिया की तलाश की जा रही है.

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में हमें पता चला है कि गोदाम में भांग का अवैध भंडारण मुनक्का नाम की तथाकथित आयुर्वेदिक दवा बनाने की आड़ में किया गया था. हालांकि, हमें मौके पर भांग के भंडारण और इस दवा के निर्माण का कोई वैध लाइसेंस नहीं मिला. अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि गोदाम मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें