इंदौर: सांवेर में एक हाथ में ग्लब्स पहनकर वोट डालेंगे मतदाता

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Oct 2020, 9:55 PM IST
  • देश में उपचुनाव होने जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग निर्वाचन आयोजन के निर्देश पर सांवेर उप चुनाव में वोट डालने वाले मतदाताओं को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए विशेष तैयारी कर रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग का पैरामेडिकल स्टॉफ मतदाता के बूथ पर पहुंचने के बाद उनकी जांच करेगा.
इलेक्शन के दौरान मतदाताओं को कोरोनावायरस से बचाने की तैयारी

इंदौर: देश में उपचुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकारें कोरोनावायरस को देखते हुए विशेष इंतजाम कर रही हैं. बता दें, स्वास्थ्य विभाग निर्वाचन आयोजन के निर्देश पर सांवेर उप चुनाव में वोट डालने वाले मतदाताओं को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए विशेष तैयारी कर रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग का पैरामेडिकल स्टॉफ मतदाता के बूथ पर पहुंचने के बाद उनकी जांच करेगा. जहां मतदाताओं का मास्क पहनना आवश्यक होगा, वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम मतदाताओं के हाथ सेनिटाइज करवाने के बाद उन्हें एक हाथ में पहनने के लिए ग्लब्स देंगे. उसे पहनकर ही वोटर ईवीएम मशीन में वोट डाल सकेंगे.

इंदौर: बुधवार को शहर में कोरोना के 372 मामले आए सामने, 3 की मौत

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम उन वोटरों को मास्क देंगी, जो वोटर मास्क पहनकर नहीं आया है निवार्चन आयोग द्वारा करीब ढाई से तीन लाख मास्क व ग्लब्स सभी बूथ पर उपलब्ध करवाए गए हैं. चुनाव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 425 आशा कार्यकर्ता और इतने ही पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाई गई है. इसमें से 380 आशा कार्यकर्ता व इतने ही पैरामेडिकल स्टॉफ को बूथ पर तैनात किया जाएगा.

वहीं, पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की भीड़ ज्यादा होने पर आशा कार्यकर्ता उन्हें टोकन देंगी ताकि वो बारी-बारी से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वोट डालने आए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें