इंदौर जू की न्यू ईयर पर नई गाइडलाइंस, मास्क न लगाने पर जुर्माना, दोनों डोज पर ही मिलेगी एंट्री

Swati Gautam, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 5:03 PM IST
  • इंदौर जू मैनेजमेंट ने 31 दिसंबर और 1 जनवरी दो दिन के लिए खास गाइडलाइंस बनाई हैं. अगर आप बिना मास्क पाए जाते हैं तो 200 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा. साथ ही कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज नहीं लगवाई है तो आपको जू में एंट्री ही नहीं दी जाएगी.
इंदौर जू की नई गाइडलाइंस

इंदौर. अगर आप मध्य प्रदेश के इंदौर में रह कर न्यू ईयर पर जू जाने की तैयारी कर रहे हैं तो पहले ये खबर ध्यान से पढ़ लें. दरअसल 31 दिसंबर और 1 जनवरी दो दिन के लिए जू मैनेजमेंट ने खास गाइडलाइंस बनाई हैं. नई गाइडलाइंस ने अनुसार जू का पूरा स्टाफ सभी काम छोड़ कर केवल घूमने आए पर्यटकों पर ध्यान रखेगा. अगर आप बिना मास्क पाए जाते हैं तो 200 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा. इतना ही नहीं यदि आपने कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज नहीं लगवाई है तो आपको जू में एंट्री ही नहीं दी जाएगी. बता दें कि जू में एंट्री से पहले गार्ड वैक्सीन की दूसरी डोज का सर्टिफिकेट चेक करेंगे.

जू के एंट्री गेट पर लगवा सकेंगे वैक्सीन की दूसरी डोज

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर सभी राज्यों में धीरे धीरे पाबंदियां लगाई जा रही हैं. ऐसे में प्रशासन ने न्यू ईयर पर होने वाली जू में भीड़ को मद्देनजर रखते हुए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. जू प्रभारी उतम यादव ने बताया कि दो दिन जू में स्टाफ सिर्फ जू आने वालों पर ही ध्यान देगा. बाकी काम के लिए स्टाफ को मना कर दिया गया है. वहीं जू में एंट्री से पहले मेडिकल टीम बैठी रहेगी जो सेकेंड डोज का सर्टिफिकेट देखेगी. अगर सिर्फ दूसरी डोज नहीं लगी है तो आपको दूसरा डोज मौके पर लगवाने की भी उपलब्धता मिलेगी.

कार पर धूल गिरी तो बिना कपड़े पहने ही पड़ोसी को पीटने आ गए DSP, हुआ गजब तमाशा

अनाउसमेंट करेगी टीम, कमरे से रखी जाए नजर

नई गाइडलाइंस के अनुसार भीड़ लगाने और मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपए का फाइन लिया जाएगा. वहीं, जू में कई जगह पोल पर लाउड स्पीकर और कैमरे लगे हुए हैं. कमरे से लोगों पर निगरानी रखी जायेगी. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर अनाउंस किया जाएगा. इसके अलावा एक गाड़ी भी हमेशा घूमती रहेगी. जो निगरानी रखेगी. न्यू ईय पर कंट्रोल रूम से पूरी मॉनिटरिंग की जाएगी. जू मैनेजमेंट को संभावना है कि इस बार भी जू में भीड़ बढ़ेगी जैसी चलते नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें