इंदौर-अमृतसर ट्रेन का संचालन 23 फरवरी से होगा शुरू, लॉकडाउन के दौरान था बंद

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 6:20 PM IST
  • इंदौर में भी यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने इंदौर से गांधीनगर गुजरात, सहित तीन ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी है. इसमें से इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस का संचालन 23 फरवरी से किया जा रहा है.
इंदौर-अमृतसर ट्रेन का संचालन 23 फरवरी से होगा शुरू, लॉकडाउन के दौरान था बंद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस के कारण मार्च में लॉकडाउन लगा दिया गया था, जिसके बाद ट्रेनें भी बंद हो गई थीं. हालांकि, चीजें सामान्य होने के बाद अब ट्रेनें भी पटरी पर वापस लौट रही हैं. इंदौर में भी यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने इंदौर से गांधीनगर गुजरात, सहित तीन ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी है. इन ट्रेनों के संचालन के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. बताया जा रहा है कि इसमें इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेसऔर महू यशवंतपुर एक्सप्रेस भी शामिल है, जो कि जल्द ही पटरी पर दौड़ना शुरू कर देगी.

बताया जा रहा है कि जहां इंदौर से गांधी नगर की ट्रेन रोजाना चलेगी तो वहीं इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में केवल दो दिन ही चला करेगी. वहीं, महू यशवंतपुर ट्रेन सप्ता में केवल एक दिन ही संचालित होगी. रिपोर्ट के मुताबिक एक मार्च से इंदौर-गांधीनगर ट्रेन का संचालन रोजाना अपने पहले के समय पर ही किया जाएगा. ये ट्रेन दोनों और से ही रतलाम, गोधरा और अहमदाबाद स्टेशन से होकर गुजरेगी. इससे इतर इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस का संचालन 23 फरवरी से किया जा रहा है.

प्रशासन ने 18 भूमाफियाओं पर दर्ज की छह एफआईआर, 3250 करोड़ की जमीन पर था दखल

इंदौर से अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में दो दिन यानी मंगलवार और शुक्रवार को रवाना होगी, जबकि अमृतसर से यह ट्रेन गुरुवार और रविवार को संचालित होगी. इसके अलावा महू-इंदौर श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा (मालवा एक्सप्रेस) को रेलवे ने 16 फरवरी से नियमित कर दिया है. पहले यह ट्रेन सप्ताह में केवल तीन दिन तक ही संचालित थी. लेकिन अब इस ट्रेन को सातों दिन चलाने का फैसला किया गया है, जिससे यात्रियों को भी काफी फायदा होगा.

हवाले के 82 लाख रुपये कार में छुपाकर ले जा रहे थे युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें