450 एकड़ में बनेगा इंटरनेशनल मेगा फर्नीचर क्लस्टर, हजारों को मिलेगा रोजगार

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 03:48 PM IST
  • इंदौर-धार रोड पर स्थित बेटमाखुर्द में 450 एकड़ में इंटरनेशनल मेगा फर्नीचर क्लस्टर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंजूरी दी गई. भोपाल में हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्लस्टर का प्रेजेंटेशन देखा और इसे मंजूरी भी दे दी.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  (फाइल फोटो)

इंदौर-धार रोड पर स्थित बेटमाखुर्द में 450 एकड़ में इंटरनेशनल मेगा फर्नीचर क्लस्टर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंजूरी दे दी गई है. बीते सोमवार को भोपाल में हुई बैठक में सीएम शिवराज चौहान ने क्लस्टर का प्रेजेंटेशन देखा और इसे आत्मनिर्भर मप्र नीति के तहत मंजूर कर लिया है. बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि इंदौर में अभी फर्नीचर कारोबारियों का सालाना कारोबार टर्नओवर एक हजार करोड़ का है, जो क्लस्टर के बाद कुछ ही सालों में और भी ज्यादा बढ़ जाएगा.

इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है कि क्लस्टर के कारण एक हजार करोड़ रुपये का टर्नओवर पांच हजार करोड़ से ज्यादा का हो जाएगा. इसके साथ ही 12 हजार से अधिक लोगों को सीधे रोजगार भी दिया जाएगा. सरकार को भी जीएसटी में 400 करोड़ रुपये का हर साल राजस्व मिलेगा. बताया जा रहा है कि सीए संतोष मुछाल ने क्लस्टर को लेकर प्रेजेंटेशन दिया और इससे प्रदेश को होने वाले लाभ भी गिनाए. एसोसिएशन की ओर से इसमें सरकार से रियायती दर पर जमीन की मांग, मुख्य मार्ग के विकास आदि की बातें भी रखी गईं. इन सभी पर सीएम ने सहमति जताई है.

पुलिस से बचने के लिए भू-माफियाओं ने मिटाए सबूत, घर छोड़ हुए फरार

फर्नीचर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने क्लस्टर के प्रस्ताव के साथ ही 82 कारोबारियों की भी सूची साथ में पेश की. इसमें बताया गया है कि ये कारोबारी 250 एकड़ जमीन अभी लेकर 859 करोड़ का निवेश करने के लिए तैयार हैं. बता दें कि क्लस्टर को लेकर हुई बैठक में मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा व तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, एसोसिएशन अध्यक्ष विनोद बाफना और सचिव हरीश नागर भी मौजूद थे.

खड़े टैंकर में घुसी तेज रफ्तार कार, 6 लोगों की मौत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें