इंदौर-उज्जैन घूमने के लिए IRCTC ने निकाला शानदार टूर पैकेज, ऐसे उठाएं लाभ

Deepakshi Sharma, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 12:25 PM IST
  • आईआरसीटीसी ने एक शानदार टूर पैकेज यात्रियों के लिए निकाला है. टूर पैकेज का नाम है Spiritual Madhyra Pradesh. इसके अंदर आप इंदौर और उज्जैन की शानदार जगहों का अनुभव जबरदस्त तरीके से उठा पाएंगे.
IRCTC ने टूर पैकेज के जरिए दिया यात्रियों को इंदौर और उज्जैन घूमने का मौका

इंदौर. मध्यप्रदेश घूमने के मामले में पर्यटकों के दिलों पर हमेशा राज करता है. यहां की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर आपको अलग ही चीज का अनुभव कराती है. यहां का खान-पान भी अपने आप में बेहद खास है. मध्यप्रदेश के दो मुख्य शहर इंदौर और उज्जैन पर्यटकों की मनपसंद जगह रही हैं. ऐसा इसीलिए क्योंकि एक तरफ तो महाकाल की नगरी उज्जैन मंदिर और कुंभ मेला है. वहीं दूसरी ओर इंदौर खाने पीने के मामले में लोगों के लिए एक जन्नत की तरह है. 

इंदौर के पास ही ओमकारेश्वर और महेश्वर जैसे तीर्थ स्थान भी मौजूद हैं. ऐसे में यदि आप अपनों के साथ घूमने का प्लान बन रहे हैं तो ऐसे में आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है. उस टूर पैकेज का नाम है Spiritual Madhyra Pradesh. आइए जानते है इस पैकेज के बारे में सारी जानकारी यहां.

SIT की गिरफ्त में आया तस्कर 200 से ज्यादा बांग्लादेशी लड़कियां कर चुका सप्लाई

इस शानदार टूर की शुरुआत पुणे रेलवे स्टेशन से दोपहर को साढ़े तीन बजे से होगी. रात भर यात्रा करने के बाद अगल दिन यात्री इंदौर पहुंचेंगे. होटल में चेक इन करने के बाद वो हिंडोला महल, जहाज महल, मांडू किला, बाज बहादुर पैलेस जैसी शानदार जगह घूमेंगे. रात भर आराम करने के बाद अगले दिन यात्री होटल से चेक आउट करेंगे. उसके बाद महेश्वर मंदिर और ओंकारेश्वर मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे.

सर्राफा बाजार 3 अक्टूबर का भाव: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में सोने-चांदी महंगी

कितने का है पैकेज

इंदौर और उज्जैन के पांच रात और छह दिन वाले इस पैकेज के लिए आपको 8190 रुपये खर्च करने होंगे. वैसे ये आईआरसीटीसी द्वारा एक शानदार पैकेज है, जिसे लोग खुब पसंद करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें