इंदौर में आईटी कंपनी का कर्मचारी बना बदमाशों का शिकार, झांसा देकर ठगे ढाई लाख

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 6:47 PM IST
  • इंदौर में बदमाश द्वारा आईटी कंपनी के एक कर्मचारी को अपना निशाना बनाने का मामला सामने आया है. दरअसल, आईटी कंपनी के कर्मचारी को पुराना सोफा खरीदने का झांसा देकर एक बदमाश ने उनसे करीब ढाई लाख रुपये ठग लिये.
आईटी कंपनी का कर्मचारी बना बदमाशों का शिकार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में बदमाश द्वारा आईटी कंपनी के एक कर्मचारी को अपना निशाना बनाने का मामला सामने आया है. दरअसल, आईटी कंपनी के कर्मचारी को पुराना सोफा खरीदने का झांसा देकर एक बदमाश ने उनसे करीब ढाई लाख रुपये ठग लिये. आईटी कंपनी के कर्मचारी का नाम कमलेश शर्मा बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मुंबई में उनका फ्लै है और वहां रखे सोफे को बेचने के लिए उन्होंने ऑनलाइन विज्ञापन दिया था.

कमलेश शर्मा ने बताया कि विज्ञापन डालने के कुछ दिनों बद उन्हें फोन आया, जिसने दस हजार रुपये में सोफा लेने का सौदा किया. लेकिन उस व्यक्ति ने ऑनलाइन पेमेंट के लिए अलग ऐप का इस्तेमाल करने की जानकारी दी. कमलेश शर्मा के मुताबिक उन्होंने वो ऐप डाउनलोड कर लिया. इसके बाद ट्रांजैक्शन पाथ शुरू करने के लिए आरोपी ने उनसे पांच हजार रुपये की मांग की और कहा कि आप मुझे पांच हजार रुपये दो, मैं आपकैो दस हजार रुपये भेज दूंगा.

सात दिन बाद भी नहीं ठीक हुई नर्मदा पाइप लाइन की लीकेज, लोग झेल रहे हैं जलसंकट

कमलेश ने आगे बताया कि आरोपी के कहे मुताबिक दोनों के बीच इसी तरह का लेन देन हुआ. इसके बाद आरोपी ने उनसे दस हजार रुपये देने की बात कही और कहा कि वह सोफे के लिए उन्हें 20 हजार रुपये देगा. इसके बाद आरोपी ने कमलेश को अपना क्यूआर कोड भेजा, जिसके बाद आरोपी ने कमलेश से कहा कि उसके भेजे पैसे कहीं अटक गए हैं. लेकिन वह अगर 25 हजार रुपये भेज दे तो वह उन्हें 50 हजार रुपये भेज देगा. ऐसे में आरोपी ने एक दिन में कमलेश से करीब एक लाख रुपये ऐंठ लिये. इसके बाद आरोपी ने कहा कि पैसे रास्ते में अटक गए हैं, जो न उसके काम का है और न ही कमलेश के काम का. ऐसे में अगर उन्हें पैसे वापस चहिए तो उन्हें और भी पैसे ट्रांसफर करने पड़ेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें