24 घंटे में नीदरलैंड से मुंबई आए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, इंदौर लाने में लगे 48 घंटे

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 12:29 PM IST
  • चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एसोसिएशन द्वारा मंगाए गए 45 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को भारत आने में तो 24 घंटे लगे, लेकिन मुंबई से इंदौर आने में 48 घंटे का वक्त लग गया.
अव्यवस्था की भेंट चढ़े ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

इंदौर: कोरोना महामारी के इस दौर में भी भारी जगह-जगह अव्यवस्था देखने को मिल रही है. ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एसोसिएशन द्वारा मंगाए गए 45 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को भारत आने में तो 24 घंटे लगे, लेकिन मुंबई से इंदौर आने में 48 घंटे का वक्त लग गया. इतना ही नहीं इंदौर तक इन कंसंट्रेटर को लाने के लिए 3 लाख रुपए का टैक्स और एक हजार रुपए की रिश्वत भी देनी पड़ी. इसको लेकर चार्टर्ड आकाउंटेंट्स एसोसिएशन ने नाराज़गी जताई है.

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विदेश में रहने वाले इंदौर के लोगों की मदद से चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एसोसिएशन ने इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को नीदरलैंड से मंगवाया था. इसके लिए करीब 30 लाख रुपए जुटाए गए.

इंदौर के गेंदबाज़ आवेश खान को टीम इंडिया में जगह, कहा- काफी समय से था इंतजार

30 लाख रुपए में 45 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर नीदरलैंड से खरीदे गए. हालात की गंभीरता को समझते हुए वहां की सरकार ने इन कंसंट्रेटर को केवल 24 घंटे में मुंबई भेजा, लेकिन भारत में आने के बाद ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर टैक्स और सिस्टम के चक्कर में उलझकर रह गए.

इंदौर: कोरोना से पति की मौत, शव देख अस्पताल की छठी मंजिल से कूदी पत्नी की भी मौत

पहले मुंबई एयरपोर्ट से इस इंदौर भेजने के लिए 3 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी, फिर रास्ते में ट्रक की काफी देर जांच हुई. एक हजार की रिश्वत के बाद ये कंसंट्रेटर इंदौर पहुंच पाए. इस पर चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एसोसिएशन ने काफी नाराज़गी जताई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें