इंदौर: ज्वेलर थीफ साथी सहित रतलाम से गिरफ्तार, खुद को महापौर का दामाद बताया

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Nov 2020, 2:42 PM IST
  • जूनी थाना पुलिस ने आभूषण लेकर भागने वाले दो आरोपितों को मोबाइल लोकेशन के आधार पर छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपित राकेश खुद को महापौर का दामाद बता रहा है और उन्होंने सोना बेचने की बात कबूली है. पुलिस ने उनसे सवा आठ लाख रुपए की नकदी बरामद की है.
मेरठ पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाली गैंग के तीन सदस्यों को अरेस्ट किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर. पुलिस ने ज्वेलर थीफ को उसके साथी सहित गिरफ्तार कर उनसे सवा आठ लाख की नकदी बरामद की है. दोनों आरोपी कोंयबटूर के ज्वेलर श्रीनिवासन के. नायडू के 15 लाख रुपए के कीमती आभूषण लेकर भागे थे. जूनी इंदौर थाना पुलिस ने आरोपित राकेश उर्फ निखिल सोनी और लखन सोनी को रतलाम से गिरफ्तार किया है. आरोपितों से पुलिस को नगदी बरामद हुई है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने सर्राफा व्यापारी शिवा को सोना बेचने की बात कबूल की है. आरोपित राकेश ने बताया कि वह पूर्व महापौर का दामाद है. उसने कबूल किया कि आभूषण सर्राफा में शिवा को बेचकर सवा आठ लाख रुपए नकद लिए थे.

एएसपी राजेश व्यास ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ टीचर्स कॉलोनी कोयंबटूर निवासी ज्वेलर श्रीनिवासन ने शिकायत की थी. शिकायत में बताया गया था कि वह आभूषण बनाकर फेसबुक पर प्रमोशन करता है. दस दिन पहले ही राकेश सोनी नाम के शखस ने खुद को ज्वेलर बताकर सात हार और 25 चेन खरीदने की बात कही. राकेश ने आभूषणों के वजन के बराबर ठोस सोना देने और बनवाई के बदले में चार प्रतिशत के हिसाब से रुपए देने की बात कही. सारी बातचीत होने के बाद आभूषण तैयार कर दिए गए. उसके बाद शिकायतकर्ता श्रीनिवासन साथी राजकुमार के साथ इंदौर डिलीवरी देने गया. आरोपित राकेश को आभूषण दिए, उसने अपने कार्यालय में मिलने के लिए बुलाया और जेवर लेकर फरार हो गया.

24 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

मिली जानकारी मुताबिक राकेश उर्फ निखिल पहले श्रीनिवासन व राजकुमार को स्नेहनगर स्थित खुद के कार्यालय में ले गया. जहां पर उसने हार व चेन ले ली और कहा-ठोस सोना उसका साथी लखन देगा. लखन ज्वेलर श्रीनिवासन को स्कूटर पर इधर-उधर घुमाता रहा. दोपहर को घंटाघर स्थित एक ज्वेलरी शोरूम के पास झांसा देकर भाग गया. मोबाइल लोकेशन के आधार पर जूनी इंदौर थाना पुलिस ने सोमवार रात दोनों आरोपितों को रतलाम से पकड़ लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें