इंदौर : मारपीट के विरोध में एमवाय अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स ने की हड़ताल

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 7:44 PM IST
  • जूनियर डॉक्टर्स उनका कहना है कि मरीज के परिजनों ने उनके साथ मारपीट व अभद्रता की है. उनका कहना है कि मारपीट करने वाले परिजनों पर सख्त कार्रवाई की जाए. वहीं मरीज के परिजनों ने भी डॉक्टरों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.
एमवाय अस्पताल

इंदौर. एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना की दिक्कत को झेल रहा है, वहीं इंदौर के सबसे बड़े एवं सरकारी एमवाय अस्पताल में एक बार फिर जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी है. उनका कहना है कि मरीज के परिजनों ने उनके साथ मारपीट व अभद्रता की है. 

दरअसल, शुक्रवार देर रात ऑन ड्यूटी डॉक्टर और मरीजों के परिजनों के बीच कहासुनी के बाद परिजन और डॉक्टरों के बीच हाथापाई तक हो गई थी. इसकी शिकायत अस्पताल अधीक्षक पीएस ठाकुर को जूनियर डॉक्टरों द्वारा की गई थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए अधीक्षक ने डॉक्टर और परिजनों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया था. वहीं  दूसरे दिन शनिवार को एक बार फिर डॉक्टरों और मरीज के परिजनों के बीच झड़प हो गई. नौबत एक बार फिर हाथापाई तक आ पहुंची. इसको लेकर शनिवार को जूनियर डॉक्टरों द्वारा हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी गई. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि मारपीट करने वाले परिजनों पर सख्त कार्रवाई की जाए. वहीं मरीज के परिजनों ने भी डॉक्टरों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. पूरे मामले में अभी तक किसी तरह की कोई पुलिस शिकायत नहीं हुई है. 

इंदौर : धार्मिक भावनाओं के अपमान में कॉमेडियन सहित पांच लोग गिरफ्तार

वहीं जूनियर डॉक्टर इस मुद्दे पर मीडिया के सामने कुछ भी कहने से डर रहे हैं. देखने वाली बात यह है कि अस्पताल प्रशासन अब इस मामले में आगे क्या कदम उठाता है. साथ ही क्या डॉक्टर या फिर मरीजों के परिजन इस मामले को आगे ले जाते हुए एक दूसरे पर पुलिस केस दर्ज कराते हैं या नहीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें