हत्या के मामले में चार साल बाद मिला न्याय, आरोपी को उम्र कैद की सजा

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Feb 2021, 5:05 PM IST
  • इंदौर में सोनू उर्फ संतोष नाम के आरोपी ने चार साल पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. जिला कोर्ट ने बीते शुक्रवार को इस मामले पर फैसला सुनाते हुए हत्या के मामले में पति को उम्रकैद और अर्थदंज की सजा सुनाई है.
हत्या के मामले में चार साल बाद मिला न्याय, आरोपी को उम्र कैद व अर्थदंड की सजा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में सोनू उर्फ संतोष नाम के आरोपी द्वारा चार साल पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी गई थी. इस मामले को लेकर जिला कोर्ट ने बीते शुक्रवार को फैसला सुना दिया है. हत्या के मामले में कोर्ट ने पति को उम्रकैद और अर्थदंज की सजा सुनाई है. आरोपी के खिलाफ द्वारिकापुरी थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था. ऐसे में कोर्ट ने चार साल बाद सुनवाई करते हुए आरोपी को उम्र कैद की सजा सुनाई, साथ ही एक हजार रुपये का दंड भी लगाया.

सजा में कहा गया है कि अगर आरोपी ने अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं किया तो आरोपी को छह माह का सश्रम कारावास और भी ज्यादा भुगतना पड़ेगा. बता दें कि सोनू ने अपनी पत्नी की हत्या बीते 2 नवंबर, 2016 को की थी. पति द्वारा हमले के बाद महिला बुरी तरह से घायल हो गई थी, जिसे लेकर उसका भाई मनीष इंदौर के एमवाय अस्पताल में पहुंचा. वहीं, मनीष ने मामले की सूचना पुलिस को दी, जिससे द्वारिकापुरी थाने की पुलिस भी वहां मौके पर पहुंच गई. मनीष का कहना था कि उसकी बहन की शादी दो साल पहले ही सोनू से हुई थी और वह विदुर नगर में अपने पति संग रहती थी.

नाले में हुई निगम की मीटिंग, सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के दिये निर्देश

मनीष ने कहा कि वह भाईदूज के दिन अपनी बहन से मिलने उसके घर पर गया. लेकिन जब वह विदुर नगर पहुंचा तो उसने देखा कि उसकी बहन विदुर नगर में सड़क के किनारे घायल अवस्था में पड़ी हुई थी. बहन ने मनीष को बताया कि उसके पति ने उसपर महला किया है. महिला को जल्द ही अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. ऐसे में सोनू पर हत्या का मामला दर्ज किया गया.

शादी में घुस आए नाबालिग चोर, 15 लाख रुपये के जेवर लेकर हुए फरार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें